DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करूणानिधि की तबियत में सुधार, बेटे स्टालिन ने समर्थकों से कहा-शांति बरतें

Supporters outside Kaveri Hospital (ANI Twitter Pic)

1 / 2Supporters outside Kaveri Hospital (ANI Twitter Pic)

एम करुणानिधि

2 / 2एम करुणानिधि

PreviousNext

डीएमके चीफ एम. करूणानिधि की हालत अचानक बिगड़ने के बाद अब काफी सुधार हुआ है। उन्हें लगातार डॉक्टरों की निगरानी में इलाज किया जा रहा है। उधर, चेन्नई में जिस कावेरी अस्पताल में डीएमके चीफ का इलाज चल रहा है वहां पर भारी तादाद में समर्थकों का जमावड़ा हो रहा है। हालांकि, रविवार रात को उनके बेटे एमके स्टालिन ने पार्टी समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की।

करूणानिधि के बेटे और उनके रानजीतिक उत्तराधिकारी एमके स्टालिन ने बताया- “करूणानिधि की हालत अप्रत्याशित रूप से बिगड़ गई थी। लेकिन, दवा और डॉक्टरों की कड़ी निगरानी के बाद उनकी स्थिति अब सामान्य है। डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी मानिटरिंग और इलाज कर रही है। मैं कार्यकर्ताओँ से यह अपील करता हूं कि वे किसी तरह की हिंसा में शामिल ना हो और ना ही पुलिस औरज जनता के सामने बाधा पैदा करे।” 

करूणानिधि के बड़े बेटे एमके अझागिरी ने कहा- “कलाईंगनार बिल्कुल अच्छे हैं और हम घर जा रहे हैं।”  उनकी बेटी एम. कनिमोझी ने भी मीडिया से कहा कि उनके पिता ठीक हैं। रविवार की रात को कावेरी अस्पताल में स्टालिन, अझागिरी, कनिमोझी और उनकी बेटी सेल्वी के एक पहुंचने के बाद वे सभी 94 वर्षीय वरिष्ठ डीएमके चीफ के चेन्नर्ई स्थित गोपालपुरम घर लौट आए।

इससे पहले, रविवार की रात अस्पताल की तरफ से दस बजे जारी मेडिकल बुलेटिन में उनकी तबीयत में सुधार के संकेत दिए गए हैं। हालांकि, इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कोयंबटूर में सोमवार को होने वाली बैठक को रद्द कर दिया और वह चेन्नई के लिए लौट गए। वहीं पुलिस द्वारा की गई अपील के बावजूद समर्थक अस्पताल के बाहर डटे रहे। अव्यवस्था फैलती देख पुलिस को डीएमके समर्थकों पर लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

अस्पताल के बाहर खड़े समर्थकों ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि हम तीन दिन से अस्पताल के बाहर करुणानिधि की सेहत का हाल जानने के लिए खड़े हैं। लेकिन कोई भी उनके बारे में हमें सही जानकारी नहीं दे रहा है। अस्पताल के अंदर क्या चल रहा है हम इससे अंजान हैं। 

करुणा के बेटे एमके स्टालिन, अलागिरी, बेटी कनिमोई पत्नी रजतिअम्माल और पार्टी के दूसरे प्रमुख नेता रविवार देर रात अस्पताल में पहुंच गए। अस्पताल के बाहर 94 साल के करुणानिधि का हाल जानने के लिए रविवार शाम को समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई। देर रात नौ बजे कावेरी अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई। वहीं गोपालपुरम स्थित उनके आवास पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई। 

 

इससे पहले शाम को 7 बजे तमिलनाडु विधानसभा के स्पीकर धनापाल करुणानिधि का हाल जानने अस्पताल पहुंचे। दिन में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी अस्पताल जाकर करुणानिधि का हालचाल जाना। 

गौरतलब है कि तबियत बिगड़ने पर शुक्रवार देर रात करुणानिधि को कावेरी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उनका उपचार गोपालपुरम स्थित उनके आवास में चल रहा था। द्रमुक अध्यक्ष 94 वर्षीय करुणानिधि के ज्वर का इलाज चल रहा है, जो मूत्रनली में संक्रमण के कारण हुआ था। 

LT GRADE EXAM 2018: नकल कराने को लिए करोड़ों, 51 गिरफ्तार, कई की तलाश

चीन के पीएम गुपचुप पहुंचे तिब्बत, बोले-चीन तिब्बत का अभिन्न हिस्सा

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karunanidhi health improves police lathicharge on supporters outside kaveri hospital