ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस के बागी MLA उमेश जाधव भाजपा में शामिल, खड़गे के खिलाफ लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

कांग्रेस के बागी MLA उमेश जाधव भाजपा में शामिल, खड़गे के खिलाफ लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

कांग्रेस के बागी विधायक उमेश जाधव (Umesh Jadhav) बुधवार को यहां एक रैली में बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए। दो दिन पहले उन्होंने कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता छोड़ी थी। माना जा रहा है कि जाधव आगामी...

कांग्रेस के बागी MLA उमेश जाधव भाजपा में शामिल, खड़गे के खिलाफ लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
कलबुर्गी (कर्नाटक), एजेंसीWed, 06 Mar 2019 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के बागी विधायक उमेश जाधव (Umesh Jadhav) बुधवार को यहां एक रैली में बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए। दो दिन पहले उन्होंने कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता छोड़ी थी। माना जा रहा है कि जाधव आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। 

जाधव यहां रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भाजपा में शामिल हुए। वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार और पार्टी के कई अन्य नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। पीएम मोदी के मंच पर आने से पहले जाधव ने कहा, 'भाजपा में शामिल होकर मैं खुश हूं और मुझे इस पर गर्व है।'

उन्होंने मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कलबुर्गी के लोगों का आशीर्वाद भी मांगा। भाजपा सूत्रों ने बताया कि जाधव गुलबर्गा लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता खड़गे के खिलाफ उम्मीदवार हो सकते हैं। नौ बार विधायक और दो बार लोकसभा सदस्य रह चुके खड़गे को कभी चुनाव में हार का सामना नहीं करना पड़ा। जाधव ने सोमवार को विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार को अपना इस्तीफा सौंपा था।

कांग्रेस ने स्पीकर को अर्जी देकर जाधव, रमेश जरकीहोली, बी नागेंद्र और महेश कुमाथली को दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य करार देने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें