DA Image
20 सितम्बर, 2020|5:13|IST

अगली स्टोरी

Karnataka Crisis: अयोग्य करार दिए जांएगे बागी विधायक और उनकी राजनीतिक समाधि बनेगी- सिद्धारमैया

siddaramaiah

कर्नाटक में चल रही सियासी खींचतान और कुमारस्वामी सरकार के शक्ति परीक्षण के बीच पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक भाजपा पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा, '25 करोड़ रुपए, 30 करोड़ रुपए और 50 करोड़ रुपए कहां से आ रहे हैं? वे (बागी विधायक) अयोग्य करार दिए जाएंगे। उनकी राजनीतिक समाधि बन जाएगी।'

'2013 की हार के बाद कौन गड़बड़ी कर रहा है। जिन लोगों ने अभी त्यागपत्र दिया है उनके साथ भी आगे यही होने वाला है।'

उन्होंने कहा कि होलसेल व्यापार एक समस्या है। यदि एक या दो सदस्य की खरीद फरोख्त होती तो समस्या नहीं होती। जो विधायक छोड़कर जा चुके हैं वे इस होलसेल के व्यापार में शामिल हैं।

इसी बीच कांग्रेस सदस्यों ने बेंगलुरु शहर के रेसकोर्स अपार्टमेंट के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का आरोप था कि आरोपी विधायक यहां आए हुए हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच किस तरह से धक्कामुक्की होती रही।

 

आपको बता दें शक्ति परीक्षण के लिए पिछले तीन दिनों से लगातार तारीख पर तारीख दी जा रही है, और  आज फिर एक बार शाम छह बजे का समय तय किया गया था लेकिन अभी मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का संबोधन पूरा न हो पाने के कारण शक्ति परीक्षण के लिए वोटिंग शुरू नहीं हो सकी।

वहीं बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने आज शाम 6 बजे से 24 जुलाई तक शहर में धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है। इस दौरान शहर के पब, बार, और शराब की दुकाने बंद रहेंगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Karnataka Trust vote rebel MLAs to be disqualified syas ex CM Siddaramaiah