DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KARNATAKA: कांग्रेस के चार विधायकों की सदस्यता पर खतरा, जानें क्या है मामला

नवीन पटनायक की मौजूदगी में BJD में शामिल हुए कांग्रेस के ये पूर्व विधायक

कनार्टक में  पार्टी व्हिप की अवहेलना करने वाले कांग्रेस के चार  विधायकों के समक्ष दलबदल विरोधी कानून के तहत सदस्यता खोने का खतरा मंडरा रहा है।  कांग्रेस विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने विधान सौंध में आज पत्रकारों से कहा कि चार विधायक रमेश जरकिहोली, नागेन्द्र, महेश कुमाताली और उमेश जाधव सीएलपी की बैठक में उपस्थित नहीं रहे और उन्हें पार्टी के निदेर्शों की अवहेलना के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, “शाम को विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार को चारों विधायकों को सदन की सदस्यता के अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश संबंधी एक पत्र सौंपा जाएगा।”

उन्होंने कहा “ कुछ अन्य विधायकों ने भी एक पत्र में सीएलपी की बैठक में शामिल होने की असमर्थता जतायी थी। हम उनके उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं और उन्हें दलबदल विरोधी कानून के तहत पार्टी की सदस्यता से अयोग्य करार दिया जा सकता है।”

सिद्दारमैया ने कहा तीन अन्य विधायक भी आज की सीएलपी बैठक में उपस्थित नहीं रहे। उन्होंने कहा “उन्हें बैठक में नहीं पहुंचने पर वास्तविक कारण बताने के लिए कहा गया है।” जो तीन विधायक बैठक में शामिल नहीं हुए उनके नाम पूर्व मंत्री रोशन बेग, जे. एन. गणेश और बी. सी. पाटिल हैं। 

एक अन्य कांग्रेस विधायक आनंद सिंह पर हमले की घटना के बाद पुलिस के विधायक गणेश के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किए जाने के बाद वह गायब हैं, जबकि पार्टी के विधायकों को पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रलोभन दिए जाने के डर से विधायकों को शहर के एक रिसॉर्ट में ले जाया गया था। पार्टी के वरिष्ठ विधायक बी.सी. पाटिल को कैबिनेट पद नहीं दिये जाने से वह असंतुष्ट चल रहे थे।

BENGAL: ममता पर PM का हमला, 'धोखेबाजों के संरक्षकों को नहीं छोड़ेंगे'

ममता का पीएम पर बड़ा हमला, कहा-हमसे लिया पंगा तो मैं बन जाऊंगी 'चंगा'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KARNATAKA threat on membership of four Congress MLAs know what is the matter