ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश कर्नाटक: येदियुरप्पा के बहुमत परीक्षण से पहले स्पीकर ने 14 बागी MLAs को अयोग्य घोषित किया

कर्नाटक: येदियुरप्पा के बहुमत परीक्षण से पहले स्पीकर ने 14 बागी MLAs को अयोग्य घोषित किया

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने तक 14 असंतुष्ट विधायकों को तत्काल प्रभाव से अयोग्य करार दिया। इसमें कांग्रेस के 11 और जेडीएस के तीन विधायक शामिल...

 कर्नाटक: येदियुरप्पा के बहुमत परीक्षण से पहले स्पीकर ने 14 बागी MLAs को अयोग्य घोषित किया
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 Jul 2019 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने तक 14 असंतुष्ट विधायकों को तत्काल प्रभाव से अयोग्य करार दिया। इसमें कांग्रेस के 11 और जेडीएस के तीन विधायक शामिल हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद बीजेपी नेता बी एस येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राज्यपाल ने येदियुरप्पा को सोमवार को बहुमत साबित करने का मौका दिया है।

कर्नाटक के स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कहा कि बीएस येदियुरप्पा ने मुझे कल (सोमवार को) विश्वास मत की निगरानी करने के लिए कहा है। वित्त विधेयक 31 जुलाई को समाप्त होगा। मैं सभी विधायकों से विश्वास प्रस्ताव के लिए सत्र के लिए उपस्थित होने की अपील करता हूं।

उन्होंने कहा कि ने कहा कि हम कहां तक ​​पहुंचे हैं? जिस तरह से स्थिति (कर्नाटक में हालिया राजनीतिक घटनाक्रम) से एक वक्ता होने के नाते मुझ पर दबाव डाला जा रहा है।  इन सभी चीजों ने मुझे अवसाद के समुद्र में धकेल दिया है।

गुरुवार को स्पीकर ने तीन बागी विधायकों को ठहराया अयोग्य

इससे पहले, कर्नाटक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश ने एचडी कुमारस्वामी सरकार गिरने के दो दिन बाद कार्रवाई करते हुए गुरुवार को तीन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। अयोग्य घोषित किए जाने वाले विधायको में रमेश ए जरकीहोली, महेश कुमथल्ली और आर शंकर शामिल हैं।

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी बहुमत साबित नहीं कर पाई थी। सदन में बहुमत के पक्ष में सर्फ 99 वोट ही पड़े थे जबकि विपक्ष में 105 पड़े थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें