ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशक्रिसमस डे पर छात्रों को खाने में दिया मीट, अफसर ने स्कूल बंद करने का दिया आदेश

क्रिसमस डे पर छात्रों को खाने में दिया मीट, अफसर ने स्कूल बंद करने का दिया आदेश

कर्नाटक में क्रिसमस डे के मौके पर एक स्कूल में छात्रों को खाने के लिए मीट दिया गया। इस मामले के उजागर होने के बाद यहां शिक्षा अधिकारी ने स्कूल को बंद करने का फरमान जारी कर दिया। मामला बगलकोट जिले का...

क्रिसमस डे पर छात्रों को खाने में दिया मीट, अफसर ने स्कूल बंद करने का दिया आदेश
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 31 Dec 2021 03:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में क्रिसमस डे के मौके पर एक स्कूल में छात्रों को खाने के लिए मीट दिया गया। इस मामले के उजागर होने के बाद यहां शिक्षा अधिकारी ने स्कूल को बंद करने का फरमान जारी कर दिया। मामला बगलकोट जिले का है। बताया जा रहा है कि इकल शहर में स्थित St Paul's School को बंद रने का आदेश जारी किया गया है। 

अफसर ने कही यह बात

स्कूल प्रबंधन को लिखे गए एक लेटर में ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर ने लिखा है, 'हमारे संज्ञान में यह बात लाई गई है कि आपने सेलिब्रेशन के दौरान मीट परोसा है। इसकी वजह से जनता और विभाग को काफी शर्मिंदगी मसहूस हुई है। इसलिए अगले आदेश तक स्कूल नहीं खोला जा सकता है।'

आदेश हुए निरस्त

हालांकि, बताया जा रहा है कि बाद में जब यह मामला शिक्षा विभाग के संज्ञान में आया तब इस आदेश को निरस्त कर दिया गया। बताया जा रहा है कि स्थानीय अफसर ने बिना विभाग के जिला कमिश्नर को सूचित किये हीं स्कूल को बंद करने का आदेश जारी कर दिया था। शुक्रवार को शिक्षा विभाग ने कहा कि स्कूल में नॉन-वेज परोसे जाने को लेकर हम स्कूल को बंद नहीं कर सकते हैं। आदेश को अब वापस लिया जा रहा है।

हुआ था प्रदर्शन

इससे पहले राइट-विंग के कुछ संगठनों ने इस मामले को लेकर प्रदर्शन किया था और आरोप लगाया था कि स्कूल में छात्रों का क्रिश्चन धर्म में परिवर्तन किया जा रहा है और छात्रों के दिमाग में बाइबल को लेकर कई बातें भरी जा रही हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें