ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमहंगाई का एक और झटका, इस राज्य में 3 रुपये तक बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

महंगाई का एक और झटका, इस राज्य में 3 रुपये तक बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट जारी है। इस बीच, घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ। इससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर रहा।

महंगाई का एक और झटका, इस राज्य में 3 रुपये तक बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के लोगों को महंगाई को एक और झटका लग सकता है। राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना है, क्योंकि राज्य सरकार ने बिक्री कर में 29.84% और 18.44% की बढ़ोतरी की है। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अनुसार, कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगभग 3 रुपये और 3.05 रुपये तक बढ़ सकती हैं। इस तरह कर्नाटक के लोगों के ऊपर महंगाई की मार और ज्यादा बढ़ने वाली है।

भाजपा ने इसे लेकर कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा सबके सामने आ गया है। कांग्रेस कहती है कि देश में महंगाई है और फिर उनकी राज्य सरकारें पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाने लगती हैं। कर्नाटक में उन्होंने किसान विरोधी और आम आदमी विरोधी आदेश, फतवा, जजिया कर पारित किया है। उन्होंने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 3 रुपये और 3.05 रुपये की वृद्धि की है।'

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत में गिरावट
बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट जारी है। इस बीच, घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ। इससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे। तेल विपणन करने वाली प्रमुख कंपनी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन की वेबसाइट पर आंकड़े दिए गए हैं। 

इसके अनुसार, देश में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में इनकी कीमतों के यथावत रहने के साथ ही मुंबई में पेट्रोल 104.21 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर पर रहा। वैश्विक स्तर पर साप्तहांत पर अमेरिकी क्रूड 0.41 प्रतिशत उतरकर 78.30 डॉलर प्रति बैरल पर और लंदन ब्रेंट क्रूड 0.22 प्रतिशत की गिरावट के साथ 82.57 डॉलर प्रति बैरल पर रहा।
(एजेंसी इनपुट के साथ)