DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › कर्नाटक: अब कैबिनेट विस्तार की तैयारी, जेपी नड्डा से चर्चा करने दिल्ली आए बसवराज बोम्मई
देश

कर्नाटक: अब कैबिनेट विस्तार की तैयारी, जेपी नड्डा से चर्चा करने दिल्ली आए बसवराज बोम्मई

एजेंसी,नई दिल्ली।Published By: Himanshu Jha
Mon, 02 Aug 2021 11:48 AM
कर्नाटक: अब कैबिनेट विस्तार की तैयारी, जेपी नड्डा से चर्चा करने दिल्ली आए बसवराज बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने मंत्रिमंडल के विस्तार पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं। सूत्रों ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री रविवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और उनका भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने का कार्यक्रम है।

रविवार को, दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले, बोम्मई ने कहा था कि कैबिनेट विस्तार की कवायद में एक सप्ताह का समय नहीं लगेगा और नेतृत्व की ओर से सोमवार तक निर्देश आने की संभावना है।

बोम्मई ने 28 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और 26 जुलाई को उनके पूर्ववर्ती बी एस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस बीच, मंत्री बनने के इच्छुक कई विधायकों ने बोम्मई से मुलाकात की है।

राज्य मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि केंद्रीय नेतृत्व 2 अगस्त तक इस पर फैसला कर लेगा। दरअसल मुख्यमंत्री से पूछा गया था कि क्या पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को इस मुद्दे पर फैसला करने में एक सप्ताह का समय लगेगा? जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे आज या कल तक की उम्मीद है। कैबिनेट विस्तार से पहले मुख्यमंत्री बोम्मई के लिए नए चेहरों का चयन करना भी काफी मुश्किल भरा होगा।

इससे पहले शनिवार को भी बोम्मई ने इसी तरह की टिप्पणी की थी जब उन्होंने कहा था कि उन्हें राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में कुछ दिनों में पार्टी के आलाकमान से एक संदेश की उम्मीद है।  हालांकि, मुख्यमंत्री यह नहीं बता पाए कि कैबिनेट का विस्तार दो चरणों में होगा या नहीं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं को मंत्रियों की कोई लिस्ट नहीं सौंपी है।

संबंधित खबरें