DA Image
30 मार्च, 2021|7:27|IST

अगली स्टोरी

कर्नाटक के मंत्री ने घर पर लगवाया कोरोना का टीका, विवादों में घिरे, सरकार ने दी हिदायत

coronavirus vaccine

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे राउंड के पहले ही दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सुबह एम्स जाकर टीका लगवाया था। लेकिन उनकी ही पार्टी के एक मंत्री के स्वास्थ्यकर्मियों को घर पर बुलाकर टीका लगवाने पर विवाद खड़ा हो गया है। कर्नाटक सरकार में मंत्री बीसी पाटिल ने अपने घर पर टीका लगवाया। स्वास्थ्यकर्मी उनके हीरेकुरुर स्थित घर पर पहुंचे और टीका लगाया, जो बेंगलुरु से 336 किलोमीटर दूर स्थित है। मंत्री बीसी पाटिल के घर जाकर टीका लगाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और इस पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिर मंत्री अपनी ताकत का बेजा इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। उनकी पत्नी ने भी घर पर ही कोरोना का टीका लगवाया।

इस मामले में सफाई देते हुए मंत्री ने एक कन्नड़ न्यूज चैनल से कहा, 'मेरे घर पर बहुत से लोग थे और यदि मैं अस्पताल जाता तो फिर आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ता। ऐसे में मैंने घर पर ही टीका लगवाना सही समझा।' उन्होंने कहा कि घर पर टीका लगवाने को गलत ढंग से नहीं लेना चाहिए। पाटिल ने कहा कि उन्होंने सिर्फ वैक्सीन लगवाने के लिए ही स्वास्थ्यकर्मियों को घर बुलाया था। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा होम मिनिस्टर अमित शाह समेत कई और केंद्रीय मंत्रियों ने अस्पताल जाकर ही कोरोना टीका लगवाया था। ऐसे में पार्टी के एक नेता की ओर से स्वास्थ्यकर्मियों को घर बुलाना अपनी ही सरकार की नीति के उलट जाने जैसा है।

स्वास्थ्य मंत्री बोले, यह नियम के खिलाफ है, लगाएंगे रोक
इस मामले के बाद कर्नाटक में विपक्षी दल बीएस येदियुरप्पा सरकार पर हमला बोल रहे हैं। पूर्व सीएम और जेडीएस के लीडर एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि इस सरकार में जिसे जो मन में आए, वह कर सकता है। कांग्रेस ने भी उन पर हमला बोलते हुए कहा है कि पाटिल जनता की सेवा करने की बजाय लोगों को अपनी सेवा में लगा रहे हैं। खुद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने भी पाटिल के घर पर टीका लगवाने को लेकर कहा है कि ऐसा प्रावधान नहीं है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग एक सर्कुलर जारी करेगा, जिसमें यह बताया जाएगा कि स्वास्थ्य कर्मियों को किसी के घर जाकर टीका लगाने की जरूरत नहीं है।

सोशल मीडिया पर हो रही है खिंचाई
घर पर स्वास्थ्यकर्मियों को बुलाकर टीका लगवाने वाले मंत्री जी की सोशल मीडिया पर भी खिंचाई की जा रही है। कर्नाटक में ही कई दिग्गज हस्तियों ने अस्पताल में ही जाकर वैक्सीन लगवाई है। इन लोगों में दिग्गज कारोबारी नारायणमूर्ति, अजीम प्रेमजी, सुधा मूर्ति, कृष गोपालकृष्णन और सरकार के कई अन्य सीनियर मंत्री भी शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:karnataka minister bc patil takes coronavirus vaccine at home creates controversy