ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशKARNATAKA: कुमारस्वामी के बेटे निखिल भी राजनीति में आजमा सकते हैं किस्मत

KARNATAKA: कुमारस्वामी के बेटे निखिल भी राजनीति में आजमा सकते हैं किस्मत

सात मार्च (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के बेटे और कन्नड़ फिल्मों के मशहूर अभिनेता निखिल कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा कि वह मांड्या के लोगों की सेवा करने के लिए तैयार हैं। निखिल...

KARNATAKA: कुमारस्वामी के बेटे निखिल भी राजनीति में आजमा सकते हैं किस्मत
एजेंसी,बेंगलुरूThu, 07 Mar 2019 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

सात मार्च (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के बेटे और कन्नड़ फिल्मों के मशहूर अभिनेता निखिल कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा कि वह मांड्या के लोगों की सेवा करने के लिए तैयार हैं। निखिल मांड्या सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

   राजनीति में देवगौड़ा परिवार की तीसरी पीढ़ी के प्रतिनिधि निखिल ने कहा कि वह जनता दल सेक्युलर (जद-एस) के समर्थक माने जाने वाले वोक्कालिगा समुदाय के गढ़ मांड्या से चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने पर पार्टी के फैसले का पालन करेंगे। 

   निखिल ने श्रृंगेरी में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ''वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं और विधायकों से चर्चा के बाद एक फैसला किया है। सबसे अहम है कि मांड्या के लोगों की भावनाएं समझकर पार्टी (मुझे) टिकट देने के लिए आगे आई है। इसलिए मैं मांड्या के लोगों की सेवा के लिए तैयार हूं।

   कांग्रेस और जद(एस) ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वे सीट साझेदारी समझौते को जल्द ही अंतिम रूप देने वाले हैं।

उम्मीदवारों की सूची अभी सार्वजनिक नहीं की गई, लेकिन सूत्रों के मुताबिक जद(एस) निखिल को अपना उम्मीदवार बनाने वाली है। निखिलने 2016 में कन्नड-तेलेगु भाषा में बनी फिल्म "जैगुआर" से अभिनय की दुनिया में पदार्पण किया। 

अभी जद(एस) के एल. आर. शिवरामी गौड़ा मांड्या सीट से सांसद हैं। उन्होंने पिछले साल उप-चुनाव में जीत हासिल की थी।

बहरहाल, कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन को दिवंगत अभिनेता-नेता अंबरीश की पत्नी सुमलता से चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। 

उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को कह दिया है कि वह मांड्या से चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने यह संकेत भी दिए हैं कि यदि उन्हें टिकट नहीं दिया गया तो वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकती हैं। 

अंबरीश राजनीति में शुरू से कांग्रेस से जुड़े हुए थे।

भाजपा ने मांड्या सीट पर अपने उम्मीदवार के बारे में अभी तक कोई संकेत नहीं दिए हैं। लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि यदि कांग्रेस- जद(एस) गठबंधन ने सुमलता को टिकट नहीं दिया तो भाजपा उन्हें अपना समर्थन दे सकती है।

हुब्बली में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने कहा, ''हमने अब तक चर्चा नहीं की है कि (मांड्या में सुमलता को उम्मीदवार के तौर पर उतारना है या उन्हें समर्थन देना है।) उनका फैसला देखने के बाद हम निर्णय करेंगे।

राबड़ी से मिले शत्रुघ्न, पार्टी के नाम पर साधे चुप्पी, सियासत गरमाई

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार की 6 से 7 सीटों पर राजग में फंसा पेंंच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें