ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देश'नेहा-फैयाज का सच्चा प्यार, जस्टिस फॉर लव', हुबली हत्याकांड को बता रहे थे सही; 2 गिरफ्तार

'नेहा-फैयाज का सच्चा प्यार, जस्टिस फॉर लव', हुबली हत्याकांड को बता रहे थे सही; 2 गिरफ्तार

23 वर्षीय नेहा हिरेमथ की 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज के परिसर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। वह एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी जबकि उसकी हत्या करने का आरोपी फैयाज उसका पूर्व सहपाठी है।

'नेहा-फैयाज का सच्चा प्यार, जस्टिस फॉर लव', हुबली हत्याकांड को बता रहे थे सही; 2 गिरफ्तार
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुSun, 21 Apr 2024 11:19 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक पुलिस ने कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ की हत्या मामले में ताजा ऐक्शन लिया है। फैयाज खोंदुनाइक की ओर से मर्डर को सोशल मीडिया पर सही ठहराने के आरोप में 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। धारवाड़ के रहने वाले आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। कुछ हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं ने शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि दोनों ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि नेहा और फैयाज के बीच प्रेम संबंध था। शिकायतकर्ताओं के अनुसार, दोनों आरोपियों ने नेहा और आरोपी फैयाज की तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, ‘नेहा फैयाज का सच्चा प्यार, प्यार के लिए न्याय।’

23 वर्षीय नेहा हिरेमथ की 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज के परिसर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। वह एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी जबकि फैयाज उसका पूर्व सहपाठी है। नेहा हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी थी। पुलिस ने घटनास्थल से फरार हुए फैयाज को गिरफ्तार कर लिया था। इस घटना से उत्पन्न आक्रोश के बीच हुबली, धारवाड़ और कई अन्य स्थानों पर लोगों ने प्रदर्शन किया। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस सरकार पर समाज विरोधी तत्वों के प्रति नरम रुख अपनाने का आरोप लगाया। बीजेपी की ओर से कहा गय कि इसी वजह से यह घटना हुई जबकि सत्तारूढ़ पार्टी इसे व्यक्तिगत पहलू वाली घटना बताने की कोशिश कर रही है।

आरोपी की मां ने बेटे को कड़ी सजा देने की मांग की
इस बीच, फयाज की मां ने मृतका के परिवार से अपने बेटे के कृत्य पर माफी मांगी और उसे कड़ी सजा देने की मांग की। पेशे से शिक्षिका व आरोपी की मां मुमताज ने कहा, ‘मेरे बेटे ने जो कुछ किया, उसके लिए मैं कर्नाटक के लोगों से और नेहा के परिवार से माफी मांगती हूं। यह नेहा और उसके परिवार के साथ हुआ बड़ा अन्याय है।’ उन्होंने कहा कि मेरे बेटे ने जो कुछ किया वह पूरी तरह से गलत है और हमारा सिर शर्म से झुक गया है। उसने जो कुछ किया वह एक बड़ी गलती है और उसे देश के कानून के अनुसार कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका बेटा और नेहा महज दोस्त नहीं थे बल्कि वे एक-दूसरे से प्रेम करते थे और शादी करना चाहते थे।