ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकर्नाटक: सरकारी स्कूल में नमाज पढ़ने का हिंदू संगठनों ने विरोध किया, जांच के आदेश

कर्नाटक: सरकारी स्कूल में नमाज पढ़ने का हिंदू संगठनों ने विरोध किया, जांच के आदेश

कर्नाटक के कोलार जिले में सरकारी स्कूल में छात्रों के नमाज पढ़ने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। स्कूल की प्रिंसिपल ने कथित तौर पर करीब बीस छात्रों को हर शुक्रवार को कक्षा में नमाज अदा करने की...

कर्नाटक: सरकारी स्कूल में नमाज पढ़ने का हिंदू संगठनों ने विरोध किया, जांच के आदेश
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुSun, 23 Jan 2022 08:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

कर्नाटक के कोलार जिले में सरकारी स्कूल में छात्रों के नमाज पढ़ने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। स्कूल की प्रिंसिपल ने कथित तौर पर करीब बीस छात्रों को हर शुक्रवार को कक्षा में नमाज अदा करने की इजाजत दी थी। जब हिंदू संगठनों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने इसका विरोध किया और इसे बंद करा दिया है। 

विरोध के बाद कोलार के जिला कलेक्टर उमेश कुमार ने मुलबगल सोमेश्वर पलाया बाले चंगप्पा सरकारी कन्नड़ मॉडल हायर प्राइमरी स्कूल के कामकाज की जांच करने और रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। डिप्टी डायरेक्टर ऑफ पब्लिक इंस्ट्रक्शन रेवाना सिद्दप्पा को स्कूल का दौरा करने, जांच करने और रिपोर्ट दाखिल करने का काम सौंपा गया है।

छात्रों का दावा- स्कूल की प्रिंसिपल ने इसकी इजाजत दी
एक छात्र ने कहा, “हम दो महीने पहले स्कूल के फिर से खुलने के बाद से ऐसा कर रहे हैं। स्कूल की प्रिंसिपल ने इसकी इजाजत दी थी।” हालांकि, प्रदर्शनकारियों द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर प्रिंसिपल उमा देवी ने इससे इनकार किया। उनका कहना है कि उन्होंने छात्रों को इसकी इजाजत नहीं दी।

स्कूल में नमाज की इजाजत देने से प्रिंसिपल का इनकार
उमा देवी ने कहा, 'मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता। मैंने इसकी इजाजत नहीं दी है। छात्रों ने खुद ऐसा किया। जब यह हुआ तब मैं यहां नहीं था। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने फोन किया और कहा कि स्कूल में यह हो रहा है, तब मैं यहां आई। सूत्रों के मुताबिक, प्रिंसिपल ने छात्रों को नमाज के लिए बाहर जाने से रोकने के लिए कक्षा में नमाज अदा करने की इजाजत दी। हालांकि, अब वो इससे इनकार कर रही हैं।

epaper