ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटीकों की कमी के बीच कर्नाटक सरकार ने टीका आयात करने का फैसला किया

टीकों की कमी के बीच कर्नाटक सरकार ने टीका आयात करने का फैसला किया

कर्नाटक में कोविड-19 के टीकों की कमी होने और संक्रमण के मामलों में खतरनाक वृद्धि के साथ इसकी मांग काफी बढ़ने के बीच राज्य सरकार ने बुधवार को टीके बाहर से आयात करने का फैसला किया। कर्नाटक के मुख्य...

टीकों की कमी के बीच कर्नाटक सरकार ने टीका आयात करने का फैसला किया
एजेंसी,बेंगलुरुThu, 13 May 2021 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में कोविड-19 के टीकों की कमी होने और संक्रमण के मामलों में खतरनाक वृद्धि के साथ इसकी मांग काफी बढ़ने के बीच राज्य सरकार ने बुधवार को टीके बाहर से आयात करने का फैसला किया। कर्नाटक के मुख्य सचिव पी रवि कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, हमें 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए टीके खरीदने हैं। हम पहले ही देश में दो टीका निर्माताओं को तीन करोड़ खुराक के लिए पैसे दे चुके हैं। तीन करोड़ खुराक में से हमें सात लाख मिले हैं। 

उन्होंने कहा कि स्टॉक आने पर सरकार लोगों को टीके लगाएगी। रवि कुमार ने कहा, चूंकि हमें पर्याप्त टीके नहीं मिल रहे हैं, क्योंकि सिर्फ दो टीका निर्माता हैं, हम टीके को आयात करने के ऑर्डर जारी करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने भारत के बाहर के केवल एक टीके को मंजूरी दी है। 

उन्होंने कहा कि यदि अन्य टीकों की अनुमति दी जाती है, तो और टीके के ऑर्डर दिए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री ने जिलों में टीके की उपलब्धता, ऑक्सीजन की आपूर्ति और आईसीयू बेड पर भ्रम दूर करने सहित अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें