ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशKarnataka floor test: कुमारस्वामी का येदियुरप्पा पर तंज, 'काफी जल्दबाजी में दिख रहे'

Karnataka floor test: कुमारस्वामी का येदियुरप्पा पर तंज, 'काफी जल्दबाजी में दिख रहे'

कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (Kumarswamy) को कांग्रेस-जद(एस) गठगबंधन (JDS-Congress Alliance) सरकार के महज 14 महीने पूरे होने के बाद ही गुरुवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव...

Karnataka floor test: कुमारस्वामी का येदियुरप्पा पर तंज, 'काफी जल्दबाजी में दिख रहे'
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 18 Jul 2019 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (Kumarswamy) को कांग्रेस-जद(एस) गठगबंधन (JDS-Congress Alliance) सरकार के महज 14 महीने पूरे होने के बाद ही गुरुवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव रखना पड़ा। सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के एक वर्ग के बागी होने के बाद राज्य में सियासी संकट पैदा हो गया है। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि यह महत्वपूर्ण नहीं है कि गठबंधन बचता है लेकिन लोकतंत्र को कमजोर करने के लिए हमें इस साजिश पर चर्चा करनी चाहिए।

सत्तारूढ़ गठबंधन में संख्याबल कम होने पर कुमारस्वामी एक पंक्ति का प्रस्ताव लाये और उन्होंने कहा कि सदन ने उनके नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में विश्वास जताया। जैसे ही प्रस्ताव लाया गया विपक्षी भाजपा नेता बी एस येद्दियुरप्पा खड़े हो गए और उन्होंने कहा कि विश्वास मत की प्रक्रिया एक ही दिन में पूरी होनी चाहिए।

कर्नाटक LIVE: विश्वास मत प्रस्ताव पेश, BSP विधायक सदन में मौजूद नहीं

इस पर कुमारस्वामी ने येद्दियुरप्पा पर तंज कसते हुए कहा, विपक्ष के नेता काफी जल्दबाजी में दिख रहे हैं। भाजपा इस बात को लेकर आशंकित है कि सत्तारूढ़ गठबंधन मतदान होने से पहले संख्याबल को मजबूत करने के अंतिम प्रयास में जितना संभव हो सके उतना समय बिताने के लिए बहस को लंबा खींचने की कोशिश करेगा।

कुमारस्वामी ने जोर दिया कि कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के बारे में संशय पैदा किया गया है और इसे देश के सामने लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, हमें सच बताना होगा। शक्ति परीक्षण से एक दिन पहले उच्चतम न्यायालय ने आदेश दिया कि कांग्रेस-जद(एस) के असंतुष्ट 15 विधायकों को राज्य विधानसभा के मौजूदा सत्र की कार्यवाही में भाग लेने के लिए बाध्य ना किया जाए।

कर्नाटकः ये हैं कांग्रेस के 'चाणक्य', जिनकी वजह से येदियुरप्पा को बहुमत परीक्षण से पहले ही देना पड़ा इस्तीफा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें