DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Karnataka Floor Test: येद्दियुरप्पा ने कहा, '100% भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा'

karnataka floor test                                                             100

Karnataka Floor Test: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के महत्वपूर्ण विश्वास मत के मद्देनजर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येद्दियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को भरोसा जताया कि प्रस्ताव गिर जाएगा। येद्दियुरप्पा ने विधान सौद में पत्रकारों से कहा, मैं नहीं जानता कि उनकी पार्टी (गठबंधन सहयोगी कांग्रेस और जद(एस)) क्या करने जा रही है लेकिन हमारी संख्या 105 है। उनकी संख्या 100 से कम होगी। हम 100 फीसदी आश्वस्त हैं कि विश्वास प्रस्ताव गिर जाएगा।

इस सवाल पर कि क्या कुमारस्वामी बृहस्पतिवार को इस्तीफा देंगे, येद्दियुरप्पा ने कहा कि उनके इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। काग्वाद के कांग्रेस विधायक श्रीमंत बी पाटिल के संबंध में येद्दियुरप्पा ने कहा कि उन्हें उनके बारे में कोई सूचना नहीं है। ऐसी खबरें हैं कि पाटिल से संपर्क नहीं हो पा रहा है। पाटिल से संपर्क करने के पीटीआई-भाषा के प्रयास भी विफल रहे।

कर्नाटक LIVE: विश्वास मत प्रस्ताव पेश, BSP विधायक सदन में मौजूद नहीं
     
गठबंधन सरकार के 16 विधायकों के विधानसभा से इस्तीफा देने और दो निर्दलीय विधायकों के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद सभी की निगाहें विश्वास मत पर टिकी हैं। बहरहाल, एक असंतुष्ट विधायक रामलिंगा रेड्डी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने पार्टी के साथ रहने का फैसला कर लिया है, वह सरकार के पक्ष में वोट करेंगे और विधायक बने रहेंगे।
     
मौजूदा स्थिति में अगर 15 असंतुष्ट विधायक नहीं आते हैं तो सरकार के पास एक नामांकित सदस्य और रेड्डी समेत केवल 102 विधायक होंगे। अध्यक्ष के पास भी वोट करने का अधिकार है। दूसरी ओर, भाजपा के पास दो निर्दलीयों समेत 107 वोट हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:karnataka floor test bs yeddyurappa says hundred per cent confident ahead of trust vote