ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक चुनाव: गठबंधन की तैयारी में कांग्रेस, देवगौड़ा का रुख हुआ नरम

कर्नाटक चुनाव: गठबंधन की तैयारी में कांग्रेस, देवगौड़ा का रुख हुआ नरम

कनार्टक विधानसभा के लिए कल हुए मतदान के बाद सामने आए अधिकतर मतदान बाद सवेर्क्षणों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बढ़त का अनुमान लगाया गया है। इसे देखते हुए कांग्रेस ने उसे सत्ता से बाहर रखने के...

कर्नाटक चुनाव: गठबंधन की तैयारी में कांग्रेस, देवगौड़ा का रुख हुआ नरम
बेंगलुरुSun, 13 May 2018 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

कनार्टक विधानसभा के लिए कल हुए मतदान के बाद सामने आए अधिकतर मतदान बाद सवेर्क्षणों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बढ़त का अनुमान लगाया गया है। इसे देखते हुए कांग्रेस ने उसे सत्ता से बाहर रखने के वास्ते जनता दल (सेक्यूलर) के साथ गठबंधन की तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस का कहना है कि वह बहुमत के लिए जरूरी 113 का आंकड़ा पार कर लेगी लेकिन सवेर्क्षणों में जिस तरह बीजेपी को आगे दिखाया गया है उससे कांग्रेस के दोबारा सत्ता में आने के विश्वास को करारा झटका लगा है लिहाजा उसने जद (एस) की तरफ अपना रुख नरम कर दिया है।

येदियुरप्पा का दावा,130 सीटें जीतेंगे, देवगौड़ा बोले-15 का इंतजार करें

जनता दल (एस) के नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने कहा है कि वह कांग्रेस के पास नहीं जाएंगे बल्कि कांग्रेस को उनके पास आना होगा। श्री देवेगौड़ा के इस बयान से कांग्रेस के रुख में उसके प्रति बड़ा बदलाव आ रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी दल को बहुमत नहीं मिलने और कांग्रेस के सबसे बड़े दल के रूप मे उभरने पर वह जद (एस) के साथ तालमेल करेगी। 

कर्नाटक चुनाव से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

कुछ सर्वेक्षणों में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने का दावा किया जा रहा है हालंकि ज्यादातर सर्वेक्षणों में बीजेपी के ही सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सामने आने का अनुमान लगाया गया है। कांग्रेस दूसरे स्थान पर और जनता दल (एस) सरकार बनाने के लिए अब तक अहम भूमिका में नजर आ रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें