ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देश'पार्टी को नए खून की जरूरत', कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी में डीके शिवकुमार

'पार्टी को नए खून की जरूरत', कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी में डीके शिवकुमार

राज्य के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस की सभी ब्लॉक यूनिट्स को भंग करने का प्लान है। इसके जरिए नए चेहरों को मौका देने का इरादा है। अब हम अपनी पार्टी को कैडर आधारित बनाएंगे।

'पार्टी को नए खून की जरूरत', कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी में डीके शिवकुमार
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुMon, 27 May 2024 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने अपने दल को कैडर-आधारित पार्टी में बदलने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस टारगेट को हासिल करने के लिए राज्य में जल्द ही कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। राज्य के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस की सभी ब्लॉक यूनिट्स को भंग करने का प्लान है। इसके जरिए नए चेहरों को मौका देने का इरादा है। उन्होंने कहा कि अगर अब हम अपनी पार्टी को कैडर आधारित नहीं बनाते हैं तो देखिए कि चुनाव के दौरान बीजेपी और आरएसएस कैडर का कैसे इस्तेमाल करते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की पुण्य तिथि पर राज्य कांग्रेस की ओर से आयोजित कार्यक्रम में वह बोल रहे थे।

डीके शिवकुमार ने कहा, 'इसे लेकर मैं आप सबसे अपील कर रहा हूं। मैं अपने सभी पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दे रहा हूं। साथ ही, सभी जिला अध्यक्षों को फोन किया जा रहा है जो 10 साल या 5 साल या फिर दो कार्यकाल से पदों पर हैं। अब हम इन्हें भंग करने की तैयारी में हैं।' उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी ब्लॉक आगे से नए चेहरों को मौका देंगे। शिवकुमार ने पार्टी के पदाधिकारियों से कहा कि कांग्रेस को अब नए खून की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'मैं आपको 1 जून को एक काम सौंप रहा हूं। मैंने केपीसीसी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस दौरान कांग्रेस कुटुंब नाम से नया कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। इसके तहत हर एक बूथ पर 50 परिवारों को सदस्य बनाना होगा।'

'उड़ता बेंगलुरु' को लेकर कर्नाटक में गरमाई राजनीति 
दूसरी ओर, कर्नाटक में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर बीजेपी सिद्धरमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर निशाना साध रही है। भाजपा ने आरोप लगाया कि राज्य की राजधानी मादक पदार्थों और रेव पार्टियों का अड्डा बनती जा रही है। पार्टी ने इसके लिए उड़ता बेंगलुरू शब्द का भी इस्तेमाल किया। बेंगलुरु पुलिस की ओर से हाल में फार्महाउस में रेव पार्टी का भंडाफोड़ करने के बाद भाजपा ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा ने एक्स पर पोस्ट में आरोप लगाया कि जब से कर्नाटक में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है तब से बेंगलुरु में हर जगह अनैतिक आयोजन हो रहे हैं।