Karnataka crisis rebel legislators of Karnataka may remain absent during trust vote - कर्नाटक संकट: विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित रह सकते हैं कर्नाटक के बागी विधायक DA Image
10 दिसंबर, 2019|10:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक संकट: विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित रह सकते हैं कर्नाटक के बागी विधायक

rebel karnataka mlas outside the speaker   s residence on saturday pti

मुंबई के एक होटल में रुके हुए कर्नाटक के विधायक मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की ओर से लाये गए विश्वासमत के प्रस्ताव पर 18 जुलाई होने वाली चर्चा के दौरान अनुपस्थित रह सकते हैं।

विधायकों को यहां ठहराने के कामकाज से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि मुंबई में डेरा डाले हुए कर्नाटक के बागी विधायकों के गुरुवार को बेंगलुरू रवाना होने की संभावना नहीं है। उसी दिन कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार को विश्वास मत हासिल करना है।

सूत्र ने बताया कि मुंबई के एक आलीशान होटल में ठहरे हुए विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपने इस्तीफे सौंप दिये है। शक्ति परीक्षण के दौरान बागी विधायकों के उपस्थित होने का कोई कारण नजर नहीं आता है क्योंकि वे अपने इस्तीफे पर अडिग हैं।

ये भी पढ़ें: लोकसभा में पास हुआ NIA संशोधन बिल, शाह ने विपक्ष को दिया ये जवाब

सूत्र ने बताया कि कर्नाटक के तीन से चार विधायकों के भाजपा में जाने की संभावना है लेकिन वे मुंबई नहीं आयेंगे। इस बीच मुंबई के होटल में ठहरे कर्नाटक के बागी विधायकों ने नगर पुलिस प्रमुख को पत्र लिखकर कहा है कि वे मल्लिकार्जुन खड़गे या कांग्रेस के किसी भी अन्य नेता से मिलना नहीं चाहते हैं।

ऐसी अटकलें हैं कि खड़गे कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के साथ पवई में स्थित रेनेसां होटल में उनसे मिलने जा सकते हैं। मुंबई के पुलिस प्रमुख को लिखे पत्र में बागी विधायकों ने कहा, “ मल्लिकार्जुन खड़गे या गुलाम नबी आजाद या कांग्रेस के किसी भी नेता से मिलने की उनकी इच्छा नहीं है।

विधायकों ने पत्र में कहा है कि उन्हें खतरा महसूस हो रहा है। उन्होंने पुलिस से आग्रह किया है कि कांग्रेस नेताओं को उनसे मिलने से रोका जाए। कर्नाटक के 15 बागी विधायक होटल में ठहरे हुए है। इन बागी विधायकों में कांग्रेस, जद (एस) के विधायकों अलावा निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक CM कुमारस्वामी ने रखा विश्वास प्रस्ताव, 18 जुलाई को चर्चा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karnataka crisis rebel legislators of Karnataka may remain absent during trust vote