DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक संकट: बागी विधायकों से मिलने के बाद बोले स्पीकर- रातभर इस्तीफे पर करेंगे विचार

dissident congress jds mlas  file pic

कर्नाटक में बागी विधायकों की तरफ से गुरुवार की शाम को मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए विधानसभा स्पीकर के.आर. रमेश ने कहा कि उन्हें इस्तीफे की रातभर जांच करने की जरूरत है, ताकि उसकी सत्यता का पता लगाया जा सके। स्पीकर के.आर रमेश ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें फैसला लेने के लिए कहा है। उन्होंने आगे कहा कि सभी चीजों की वीडियोग्राफी की गई है और वह सुप्रीम कोर्ट को भेज दिया जाएगा।

स्पीकर ने कहा कि विधायकों ने हमें नहीं बताया और वे सीधा राज्यपाल के पास गए थे। वह क्या कर सकते हैं? इसमें गलत क्या है? वे सुप्रीम कोर्ट चले गए। मेरा कर्तव्य राज्य की जनता और देश के संविधान के प्रति है। मैं इसमें देरी कर रहा हूं क्योंकि मैं यहां की जमीन से प्यार करता हूं। मैं जल्दबाजी में काम नहीं कर रहा हूं।

इससे पहले, कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गुरुवार को दिए आदेश के अनुरुप बागी कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों ने स्पीकर के.आर. रमेश से शाम करीब साढ़े छह बजे मुलाकात की।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक संकट:कुमारस्वामी का येदियुरप्पा पर पलटवार, 'क्यों दूं इस्तीफा'

मुंबई से बेंगलुरू पहुंचे जो छह विधायक पुलिस सुरक्षा में स्पीकर से मिलने पहुंचे वो हैं- रमेश जरकिहोली, एसटी सोमशेखर, बीसी पाटिल, प्रताप गौड़ा पाटिल, एच. विश्वनाथ, के. गोपालैय्या, महेश कुमथाहाली, बीए बसावराज, शिवराम हेब्बार और नारायण गौड़ा।

इससे पहले, स्पीकर के खिलाफ इस्तीफा स्वीकार न करने के लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट ने शाम छह बजे तक स्पीकर से मिलने को कहा था। इसके साथ ही, सुप्रीम कोर्ट की तरफ से स्पीकर से इस पर आज ही फैसला लेन को भी कहा गया है।

पीठ ने कहा कि अध्यक्ष द्वारा लिये गये फैसले से शुक्रवार को अवगत कराया जाये जब न्यायालय इस मामले में आगे विचार करेगा।

उधर, जेडीएस के प्रवक्ता रमेश बाबू ने कहा कि पार्टी ने उन तीन विधायकों के खिलाफ अयोग्य करार दिए जाने संकेत दिए हैं, जिन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दिया है। पिछले हफ्ते जेडीएस के एएच विश्वनाथ, के. गोपालैय्या और नारायण गौड़ा ने इस्तीफा दे दिया था।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक संकट: कड़ी सुरक्षा में स्पीकर के ऑफिस पहुंचे बागी विधायक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karnataka Crisis rebel Congress JDS MLAs meets Assembly speaker after Supreme Court order Live updates here