ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश कर्नाटक संकट: सुप्रीम कोर्ट में बोले कुमारस्वामी- राज्यपाल का निर्देश फैसले के विपरीत

कर्नाटक संकट: सुप्रीम कोर्ट में बोले कुमारस्वामी- राज्यपाल का निर्देश फैसले के विपरीत

कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भी 17 जुलाई के आदेश पर स्पष्टीकरण के लिये शीर्ष अदालत पहुंचे। सुप्रीम...

 कर्नाटक संकट: सुप्रीम कोर्ट में बोले कुमारस्वामी- राज्यपाल का निर्देश फैसले के विपरीत
लाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुFri, 19 Jul 2019 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भी 17 जुलाई के आदेश पर स्पष्टीकरण के लिये शीर्ष अदालत पहुंचे। सुप्रीम कोर्ट में कुमारस्वामी ने कहा कि कुमारस्वामी ने कहा कि राज्यपाल ने विश्वास प्रस्ताव पर प्रक्रिया शुक्रवार अपराह्न डेढ़ बजे तक पूरी करने का निर्देश दिया, जिसे वह पूरा नहीं कर सकते। बता दें कि कांग्रेस ने भी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 

यह भी पढ़ें- राज्यपाल के पत्र को कुमारस्वामी ने बताया लव लेटर, स्पीकर से लगाई गुहार

सुप्रीम कोर्ट में कुमारस्वामी ने दावा किया कि जब विश्वास मत पर कार्यवाही चल रही है तो राज्यपाल वजूभाई वाला विश्वास मत पर कोई निर्देश नहीं दे सकते। न्यायाल से कुमारस्वामी ने कहा कि राज्यपाल के निर्देश शीर्ष अदालत के पूर्व के फैसले के पूरी तरह विपरीत है। 

यह भी पढ़ें- कर्नाटक में फिर ट्विस्ट,अब शाम 6 बजे है बहुमत साबित करने की नई डेडलाइन

इतना ही नहीं, कुमारस्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में यह भी कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर बहस किस तरह से हो इसे लेकर राज्यपाल सदन को निर्देशित नहीं कर सकते। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राज्यपाल के उस पत्र को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसमें राज्यपाल ने दोपहर 1.30 बजे विश्वास मत हासिल करने के लए कहा था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें