DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक संकट: येदियुरप्पा ने कहा, कुमारस्वामी तत्काल इस्तीफा दें

karnataka bjp chief bs yeddyurappa  arijit sen ht photo

कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को मांग की कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी तत्काल पद छोड़ें। 13 विधायकों के इस्तीफा देने और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद उनकी सरकार अल्पमत में आ गई है। उसे अब सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

येदियुरप्पा ने पत्रकारों से कहा, हम राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में मंगलवार को प्रदर्शन करेंगे। भाजपा विधायक आर अशोक ने कहा, यदि उनमें गरिमा, सम्मान और आत्मसम्मान है या वे कर्नाटक की संस्कृति और परंपराओं से अवगत हैं तो उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए..। कुर्सी से चिपके रहने का प्रयास नहीं करिये। आपके पास संख्याबल नहीं है। भाजपा सांसद शोभा कारान्दलाजे ने कहा कि कर्नाटक में शासन पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

भाजपा को दोषी ठहराना हास्यापद: राम माधव
भाजपा के नेता राम माधव ने सोमवार को उन आरोपों को खारिज कर दिया, जिनमें कहा गया था कि कर्नाटक में सरकार को अस्थिर करने के पीछे उनके दल का हाथ है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस दक्षिणी राज्य में चल रहे घटनाक्रमों पर उनकी नजर बनी हुई है। हर कोई जानता है कि कर्नाटक में जो हो रहा है वह उनकी खुद की पार्टी के नेताओं की महत्वाकांक्षा की वजह से है। ये वो लोग हैं जो पार्टी के भीतर अपनी नाराजगी जता रहे हैं।

* विधायकों के इस्तीफे, निर्दलीयों की समर्थन वापसी से अल्पमत में सरकार।
* कुमारस्वामी को अब सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karnataka Crisis BS Yeddyurappa Demand CM HD Kumaraswamy Resign