Karnataka Crisis BJP Called HD Kumaraswamy Govt Last Day - कर्नाटक संकट: भाजपा ने कहा, कुमारस्वामी सरकार का आखिरी दिन DA Image
14 दिसंबर, 2019|8:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक संकट: भाजपा ने कहा, कुमारस्वामी सरकार का आखिरी दिन

dosas pillows and floor beds in bjp karnataka assembly sleepover

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार रहेगी या जाएगी, इस पर सोमवार को विधानसभा में फैसला होने की संभावना है। पर सत्ता बचाने के लिए रविवार को कांग्रेस-जेडीएस के नेता अंतिम रस्साकशी करते नजर आए। वहीं, भाजपा ने भरोसा जताया है कि सोमवार कुमारस्वामी सरकार का आखिरी दिन होगा।

कर्नाटक में जारी संकट में तब उस वक्त एक नया मोड़ और आ गया जब दो निर्दलीय विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। दोनों ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि वह कर्नाटक सरकार को निर्देश दे कि सोमवार को किसी भी हालत में बहुमत साबित करें। जिन दो विधायकों ने कोर्ट का रुख किया उनका नाम एच. नागेश और आर. शंकर है। दोनों निर्दलीय विधायक हैं। बता दें कि दोनों निर्दलीय विधायक पहले ही भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दे चुके हैं।

कर्नाटक सरकार पर फैसला आज, बागी विधायक अपने रुख पर अड़े

बैठकों का दौर जारी :  राजनीतिक दल गुपचुप तरीके से अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे रहे। कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में जहां विस्तृत बैठकों का दौर जारी रहा। प्रदेश भाजपा प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने भी पार्टी विधायकों से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर चर्चा की। भाजपा विधायकों की कर्नाटक के रमाडा होटल में कई दौर की बैठक हुई। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने भी कांग्रेस-जेडीएस विधायकों के साथ बैठक कर सरकार बचाने की रणनीति तैयार करते रहे। 

एचडी कुमारस्वामी को बसपा का साथ मिला
कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को बसपा से राहत मिली है। बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर अपने एकमात्र विधायक एन. महेश को विश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के पक्ष में वोट देने का निर्देश दिया है। सूत्रों के मुताबिक, राज्य के बसपा के इकलौते विधायक एन महेश फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं होंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karnataka Crisis BJP Called HD Kumaraswamy Govt Last Day