DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक के कांग्रेस प्रसिडेंट ने बताया, आखिर क्यों विधायक छोड़ रहे हैं पार्टी

karnataka congress president dinesh gundu  ani pic

कर्नाटक कांग्रेस के दो विधायक आनंद सिंह और रमेश जरकिहोली ने सोमवार को राज्य विधानसभा से अपना इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी सरकार के लिए एक नई मुसीबत खड़ा हो गई है। हालांकि, अमेरिका में गर्मी छुट्टी मना रहे कुमारस्वामी ने इसके लिए भारतीय जनता पार्टी को कसूरवार ठहराते हुए यह दावा किया है कि उनकी सरकार को किसी तरह का कोई खतरा नहीं है।

उधर, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने पार्टी के दो विधायकों के विधानसभा से इस्तीफा पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि कुछ विधयाकों के छोड़कर चले जाने का मतलब सरकार का गिर जाना नहीं है।

गुंडू ने आगे कहा- “वे सभी इसलिए जा रहे हैं क्योंकि उन्हें वे लोग धमका रहे हैं। उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं और पैसों का लालच दिया जा रहा है। क्यों बीजेपी ये सब कर रही है?”

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में कांग्रेस को झटका, विधायक आनंद सिंह ने दिया इस्तीफा

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी कर्नाटक अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा, जिन्होंने यह बात कही थी कि वह गठबंधन सरकार नहीं गिराना चाहते हैं, उन्होंने अब कहा कि समाचार के जरिए कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे की खबर के बारे में जाना है। लेकिन, उन्होंने और ज्यादा इस्तीफा होने की भविष्यवाणी की।

येदियुरप्पा ने कहा- “मैं निश्चित तौर पर यह जानता हूं कि गठबंधन में 20 असंतुष्ट विधायक हैं। हमें इंतजार कर यह देखना होगा और उसके बाद यह तय करना होगा कि क्या सरकार बनाने का दावा करें।”

कर्नाटक विधासभा में बीजेपी के पास 104 विधायक है जबकि कांग्रेस के पास दो विधायकों के इस्तीफे के बाद अब 78 का संख्याबल रह गया है। जबकि, उसके सहयोगी जनता दल(सेक्युलर) के बाद 37 विधायक है। बीएसपी और निर्दलीय विधायक भी गठबंधन का समर्थन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक कांग्रेस से 2 विधायकों का इस्तीफा, येदियुरप्पा ने दिए ये संकेत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karnataka Congress president Dinesh Gundu says government will not fall because of couple of MLAs left party