DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक सरकार पर से खतरा टला, कांग्रेस-जेडीएस कैबिनेट ने जताया कुमारस्वामी पर भरोसा

Karnataka CM HD Kumarswamy (LH File Photo)

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त मिलने के एक दिन बाद कर्नाटक में राज्य कैबिनेट की शुक्रवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व पर भरोसा जताया गया। साथ ही, यह भी कहा गया कि गठबंधन जारी रहेगा। राज्य में कांग्रेस-जदएस गठबंधन के लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन की समीक्षा के लिए कैबिनेट की एक अनौपचारिक बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि बृहस्पतिवार (23 मई) को आया जानादेश केंद्र की सरकार के लिए है, ना कि राज्य सरकार के लिए।

कांग्रेस नेता परमेश्वर ने भाजपा पर राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन उनके मंसूबों को सफल नहीं होने देगा। परमेश्वर ने कहा, ''...हमने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व पर भरोसा जताया है। यह फैसला आज सभी मंत्रियों ने लिया।" उन्होंने कहा कि सभी विधायक उनके साथ हैं और गठबंधन कुमारस्वामी के नेतृत्व के तहत काम करना जारी रखेगा। इस सरकार को कोई खतरा नहीं है।

यूपी में 11 विधायकों के सांसद बनने पर होगा उपचुनाव; BJP के आठ, सपा-बसपा के एक-एक MLA जीते

सरकार में मौजूद शीर्ष सूत्रों ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम जब कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने कुमारस्वामी से मुलाकात की तब उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की थी। लेकिन उन्होंने उन्हें मनाया और उनसे गठबंधन सरकार का नेतृत्व करते रहने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, ''अब इस्तीफा का विषय खत्म हो गया है।"

इस बीच, शाम में कुमारस्वामी ने कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया से मुलाकात की और और चुनाव नतीजों तथा संबद्ध घटनाक्रमों पर चर्चा की। दरअसल, भाजपा ने बृहस्पतिवार को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों में राज्य की 28 सीटों में 25 पर जीत दर्ज की, जिसने राज्य की एक साल पुरानी कुमारस्वामी सरकार की स्थिरता को लेकर गठबंधन को कुछ परेशानी में डाल दिया है।

भाजपा के 'चाणक्य' अमित शाह, चुनावी जीत के लिए सफल बिसात बिछाने में माहिर

कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल कर सकी। इसे राज्य में कांग्रेस का सबसे खराब प्रदर्शन बताया जा रहा है। जेडीएस ने एक सीट जीती, जबकि एक सीट निर्दलीय के खाते में गई। दक्षिण भारत में कर्नाटक ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां भाजपा को अच्छी खासी सफलता मिली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karnataka Congress JDS cabinet reposes faith in Kumaramaswamy after dismal show in Lok Sabha polls