ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशराउडी, गुंडा... अमित शाह पर ये क्या बोल गए कर्नाटक सीएम के बेटे; EC के पास जा रही भाजपा

राउडी, गुंडा... अमित शाह पर ये क्या बोल गए कर्नाटक सीएम के बेटे; EC के पास जा रही भाजपा

पूर्व कांग्रेस विधायक की आलोचना करते हुए कहा कि यतींद्र अपने पिता के नाम पर राजनीति में आए थे। अमित शाह ऐसे नहीं हैं। उन्होंने बूथ स्तर पर बूथ अध्यक्ष के रूप में काम किया और फिर शीर्ष पर पहुंचे।

राउडी, गुंडा... अमित शाह पर ये क्या बोल गए कर्नाटक सीएम के बेटे; EC के पास जा रही भाजपा
yathindra siddaramaiah
Amit Kumarएएनआई,बेंगलुरुFri, 29 Mar 2024 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के पूर्व विधायक और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया के बयान पर बखेड़ा खड़ा हो गया है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद विवाद खड़ा कर दिया। अब बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है। साथ ही यतींद्र सिद्धारमैया की शिकायत लेकर चुनाव आयोग के पास भी जा रही है। सिद्धारमैया के बेटे ने गुरुवार को बीजेपी नेता और गृह मंत्री अमित शाह पर 'गुंडा, राउडी (उपद्रवी)' होने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा था। उन्होंने कहा, "उन पर (अमित शाह) गुजरात में हत्या का आरोप है। उनकी आपराधिक गतिविधियों की पृष्ठभूमि रही है। लेकिन अब, वह देश में एक उच्च पद पर बैठे हैं।" 

केंद्र सरकार के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने बेरोजगारों के लिए 2 करोड़ नौकरियां पैदा करने का वादा किया था। अब वे कहते हैं कि नौकरियां पैदा करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी नहीं है। उन्होंने काला धन लाने का वादा किया था। लेकिन हुआ क्या? उन्होंने स्विस बैंकों में खाताधारकों के नाम का भी खुलासा नहीं किया है। भाजपा 400 से अधिक सीटें हासिल करने का दावा कर रही है। 400 सीटें मिलने पर संविधान बदलना उनका गुप्त एजेंडा है। देश के इतिहास में अगर कोई सरकार लोकतांत्रिक व्यवस्था का गला घोंट रही है तो वह मोदी सरकार है।"

यतींद्र के बयान पर भाजपा नेताओं ने उनकी पार्टी की कड़ी आलोचना की। बीजेपी नेता चलवादी नारायणस्वामी ने कहा कि 'राउडी कल्चर कांग्रेस में मौजूद है', उनकी पार्टी में नहीं। नारायणस्वामी ने कहा, "यह राउडी कल्चर भाजपा में मौजूद नहीं है। यह केवल कांग्रेस में है।" भाजपा सांसद एस मुनीस्वामी ने यतींद्र पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह 'निराश' हैं क्योंकि उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए मैसूर से टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने कहा, "सिद्धारमैया ने यतींद्र को मैसूर से टिकट देने का वादा किया था, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया। वह निराश हैं और यही कारण है कि वह यह सब कह रहे हैं। वह एक छोटा बच्चा है और उसे राजनीति में कोई अनुभव नहीं है। जितना अधिक ये लोग हमारे खिलाफ बात करेंगे, भाजपा और उसका नेतृत्व उतना मजबूत होगा।''  

बीजेपी नेता सीटी रवि ने भी पूर्व कांग्रेस विधायक की आलोचना करते हुए कहा, "वह अपने पिता के नाम पर राजनीति में आए थे। अमित शाह ऐसे नहीं हैं। उन्होंने बूथ स्तर पर बूथ अध्यक्ष के रूप में काम किया और फिर शीर्ष पर पहुंचे। ये लोग अपने पिता के नाम पर राजनीति में आते हैं। जो लोग अपने पिता के नाम पर सत्ता में आते हैं वे इसी तरह का व्यवहार करते हैं।" 

हालांकि, बीजेपी नेता एन. रविकुमार ने कहा कि उनकी पार्टी यतींद्र के खिलाफ चुनाव आयोग और पुलिस में शिकायत दर्ज कराएगी। रविकुमार ने कहा, "यतींद्र सिद्धारमैया ने गृह मंत्री अमित शाह के लिए बहुत अनुचित शब्दों का इस्तेमाल किया है। हम आज शाम 4 बजे चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएंगे और हम पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराएंगे।"