ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशपीएम बनने के लिए मोदी से 100 गुना ज्यादा काबिल हैं राहुल गांधी, कर्नाटक सीएम का देवेगौड़ा पर पलटवार

पीएम बनने के लिए मोदी से 100 गुना ज्यादा काबिल हैं राहुल गांधी, कर्नाटक सीएम का देवेगौड़ा पर पलटवार

पूर्व PM एच. डी. देवेगौड़ा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संपत्ति के पुन: बंटवारे संबंधी वादे की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि केवल कोई व्यावहारिक ज्ञान-शून्य व्यक्ति ही ऐसी बात कर सकता है।

पीएम बनने के लिए मोदी से 100 गुना ज्यादा काबिल हैं राहुल गांधी, कर्नाटक सीएम का देवेगौड़ा पर पलटवार
karnataka cm siddaramaiah rahul gandhi hundred times more capable of becoming pm than modi
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुWed, 24 Apr 2024 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए अधिक सक्षम हैं। पार्टी उम्मीदवार मुद्दनुमेगौड़ा के समर्थन में तुमकुर में चुनाव प्रचार करते समय भाजपा सुप्रीमो जेपी नड्डा और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा पर निशाना साधा। एचडी देवेगौड़ा ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि पीएम मोदी वर्तमान में देश का नेतृत्व करने के लिए एकमात्र सक्षम व्यक्ति हैं।

कांग्रेस की लोकसभा चुनाव अभियान बैठक प्रजाध्वनि-2 में भाग लेते हुए, सिद्धारमैया ने कहा, “वह (राहुल) नरेंद्र मोदी से सौ गुना अधिक सक्षम हैं। हमारे पास ऐसे कई लोग हैं जो प्रधानमंत्री बनने के योग्य हैं।” द इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में देवेगौड़ा ने कहा था, "मुझे बताओ, इंडिया गठबंधन में ऐसा कौन है जो देश का नेतृत्व करने में सक्षम है। मुझे एक व्यक्ति दिखाओ। अगर इंडिया गुट में कोई ऐसा व्यक्ति है जो जिम्मेदारी उठा सकता है तो चर्चा करने की कोई जरूरत नहीं है। आज इस देश में मोदी के अलावा कोई नहीं है। मैं 91 वर्ष का हूं। मैंने कोई अन्य नेता नहीं देखा जो तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में जिम्मेदारी निभा सके।"

देवेगौड़ा के निशाने पर राहुल गांधी

पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ‘‘संपत्ति के पुन: बंटवारे संबंधी वादे’’ की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि केवल कोई व्यावहारिक ज्ञान-शून्य व्यक्ति ही ऐसी बात कर सकता है। जनता दल (सेक्युलर) के प्रमुख देवेगौड़ा (90) ने कांग्रेस के घोषणा-पत्र का उपहास उड़ाते हुए दावा किया कि केवल वही पार्टी इतने सारे वादे कर सकती है, जिसे यह भलीभांति पता होता है कि वह कभी सत्ता में नहीं आयेगी।

उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में बहुत सारे वादे किये हैं। केवल वही पार्टी इतने वादे करेगी, जिसे यह अच्छी तरह पता होता है कि वह कभी सत्ता में नहीं आयेगी।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा किये गये वादों से संकेत मिलता है कि वह ‘‘किसी भी कीमत पर’’ सत्ता में आना चाहती है। देवेगौड़ा ने कहा, ‘‘राहुल गांधी संपत्ति का सर्वेक्षण कर संपत्ति का बंटवारा करना चाहते हैं। क्या उन्हें लगता है कि वह एक जन नेता हैं?’’