ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशना एक भी पैसा दे रहे, ना खुद मिल रहे; कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया का पीएम मोदी पर बड़ा आरोप

ना एक भी पैसा दे रहे, ना खुद मिल रहे; कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया का पीएम मोदी पर बड़ा आरोप

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों ने भी कर्नाटक के कृषि मंत्री एन चालुवरायस्वामी, राजस्व मंत्री कृष्णा बायरे गौड़ा और ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री प्रियंक खड़गे को मिलने का समय नहीं दिया।

ना एक भी पैसा दे रहे, ना खुद मिल रहे; कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया का पीएम मोदी पर बड़ा आरोप
Amit Kumarभाषा,नई दिल्लीThu, 09 Nov 2023 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक सरकार ने राज्य में सूखे की स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों द्वारा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनके कुछ कैबिनेट सहयोगियों को कथित तौर पर समय नहीं देने पर बृहस्पतिवार को कड़ी आपत्ति जताई। राज्य कैबिनेट की यहां हुई बैठक में, सूखा राहत के लिए केंद्र द्वारा कथित तौर पर "एक भी पैसा" नहीं देने पर नाराजगी जतायी गई।

बैठक में मांग की गई कि केंद्र महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत "मानव दिवस" ​​बढ़ाए ताकि सूखा प्रभावित लोगों को आजीविका का कोई स्रोत मिल सके। कैबिनेट की बैठक के बाद राज्य के कानून एवं संसदीय कार्य मंत्री एच के पाटिल ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री को मिलने का समय नहीं दिया। 

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों ने भी कर्नाटक के कृषि मंत्री एन चालुवरायस्वामी, राजस्व मंत्री कृष्णा बायरे गौड़ा और ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री प्रियंक खड़गे को मिलने का समय नहीं दिया, जबकि वे मुलाकात के लिए चार-पांच दिन तक दिल्ली में डेरा डाले रहे।

क्या प्रधानमंत्री होने का मतलब तानाशाह होना है: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

एक दिन पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि क्या प्रधानमंत्री होने का मतलब तानाशाह होना है। इससे कुछ घंटे पहले ही भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पर केंद्र सरकार के बारे में गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियां करने का आरोप लगाया था। येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में संवाददाताओं से बातचीत में सिद्धारमैया और उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार के खिलाफ टिप्पणियों के लिए निशाना साधा था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अगर उनमें दुनियाभर में सम्मानित प्रधानमंत्री की आलोचना करने का अहंकार भरा है तो जनता उन्हें सबक सिखाएगी।’’ सिद्धारमैया ने पलटवार करते हुए कहा, ‘‘क्या प्रधानमंत्री होने का मतलब देश का तानाशाह होना है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक के बारे में बात करने का क्या मतलब है?’’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें