DA Image
7 मई, 2021|3:35|IST

अगली स्टोरी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा बोले- जरूरत पड़ी तो लगाएंगे लॉकडाउन

west bengal govt extended corona lockdown in the state till 31st july with certain relaxations

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि जरूरत पड़ने पर राज्य सरकार लॉकडाउन लगाने को तैयार है। उन्होंने कहा कि यदि लोगों ने सहयोग नहीं किया और नियमों का पालन नहीं किया तो सख्त कदम उठाने होंगे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री का यह बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि हाल ही में पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए लॉकडाउन की बजाय छोटे कंटेनमेंट जोन, टेस्टिंग जैसे उपायों पर फोकस करने को कहा था।

कर्नाटक के बिदर जिले के बासावाकल्यान में प्रचार के दौरान येदियुरप्पा ने पत्रकारों से कहा, ''लोगों को उनकी भलाई के लिए सहयोग करना पड़ेगा और यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो हमें सख्त उपाय करने होंगे। मैं चाहता हूं कि लोग सहयोग करें, यदि जरूरत पड़ी तो हम लॉकडाउन लगाएंगे।'' मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लोग मास्क पहने, हैंड सैनिटाइजर्स का इस्तेमाल करें और सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करें। 

राज्य में रविवार को 10 हजार से अधिक कोरोना मरीज मिले हैं। कोरोना केसों में इजाफे को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने भी उनकी सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों को लेकर बात की है। येदियुरप्पा ने कहा, ''हमने (उनसे बताया) उन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाई है,जहां केस बढ़ रहे हैं।'' इस बीच बेंगलुरु में हेल्थ और मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर डॉ. के सुधाकर ने कहा कि टेक्निकल अडवाइजरी कमिटी ने अगले दो महीने के लिए आकलन किया है और जरूरी कदमों की सलाह दी है। 

उन्होंने कहा, ''पिछले एक साल में मिले अनुभव से हमें दूसरी लहर से निपटने में मदद मिलेगी। सरकार जानती है कि आर्थिक सुस्ती की वजह से लोगों को दिक्कत हो रही है। लॉकडाउन पर अभी तक विचार नहीं किया जा रहा है।'' उन्होंने यह भी बताया कि राज्य में प्राइवेट अस्पतालों को 50 फीसदी बिस्तर कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व रखने को कहा गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Karnataka cm BS Yediyurappa says we Will impose lockdown in Karnataka if needed