DA Image
21 सितम्बर, 2020|5:52|IST

अगली स्टोरी

कोरोना लॉकडाउन: येदियुरप्पा की राज्य के प्रवासी मजदूरों से अपील, कर्नाटक में ही रहें

yediyurappa accused the congress on sunday of distorting his statement  ht file

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने प्रवासी मजदूरों से राज्य में ही रहने और आर्थिक गतिविधियां बहाल करने में सरकार की मदद करने की शुक्रवार (1 मई) को अपील की। प्रवासी मजदूरों को अपने गृह निवास जाने के लिए अनुमति देने के एक दिन बाद उन्होंने यह बयान दिया।

मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा, ''प्रवासी मजदूरों से मेरा निवेदन है कि वह राज्य में ही रुकें और केन्द्र सरकार से अनुमति मिलने के बाद आर्थिक गतिविधियां बहाल करने में हमारा सहयोग करें।" मई दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि हम जल्द ही आर्थिक गतिविधियां शुरू करना चाहते हैं और इस संबंध में हमने वाणिज्य और उद्योग संघों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात भी की है।

उन्होंने कहा, ''सरकार ने नियोक्ताओं से अपने कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने और उनका वेतन देने की अपील भी की है।" कर्नाटक सरकार ने बृहस्पतिवार (30 अप्रैल) को प्रवासी मजदूरों, पर्यटकों, छात्रों और राज्य के अलग-अलग हिस्सों में फंसे अन्य लोगों को उनके गृह निवास जाने की अनुमति देने का फैसला किया था।

काफी मंथन के बाद PM मोदी ने लिया लॉकडाउन 3 का फैसला

कोविड-19 के कारण देशभर में सभी आर्थिक गतिविधियों के ठप पड़ जाने का जिक्र करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि इसका सबसे बुरा असर मजदूरों पर पड़ा है। उन्होंने कहा, ''संकट की इस घड़ी में सरकार आपके साथ खड़ी है। आपके सहयोग के कारण ही कोविड-19 की स्थिति भारत में अन्य देशों की तुलना में बेहतर है।"

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 24 नए मामलों की पुष्टि, कुल संख्या 576
वहीं, कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 24 नए मामलों की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 589 पहु्ंच गई। राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए। इनमें सात पुरुष और चार महिलाएं हैं। आठ मामले सिर्फ मांड्या जिले से हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 589 हो गई है। इनमें स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी पा चुके 251 लोगों के साथ साथ वे 23 लोग भी शामिल हैं, जिनकी मौत हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Karnataka CM BS Yediyurappa appeals to migrant workers to stay back in Karnataka