ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक में अब कैबिनेट विस्तार की बारी, CM बोम्मई के लिए आसान नहीं नए चेहरों का चयन

कर्नाटक में अब कैबिनेट विस्तार की बारी, CM बोम्मई के लिए आसान नहीं नए चेहरों का चयन

कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने के बाद अब कैबिनेट विस्तार की बारी है। राज्य मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि केंद्रीय नेतृत्व 2 अगस्त तक इस पर फैसला कर लेगा।...

कर्नाटक में अब कैबिनेट विस्तार की बारी, CM बोम्मई के लिए आसान नहीं नए चेहरों का चयन
श्रीवत्सन के सी,नई दिल्लीSun, 01 Aug 2021 05:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने के बाद अब कैबिनेट विस्तार की बारी है। राज्य मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि केंद्रीय नेतृत्व 2 अगस्त तक इस पर फैसला कर लेगा। दरअसल मुख्यमंत्री से पूछा गया था कि क्या पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को इस मुद्दे पर फैसला करने में एक सप्ताह का समय लगेगा? जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे आज या कल तक की उम्मीद है। कैबिनेट विस्तार से पहले मुख्यमंत्री बोम्मई के लिए नए चेहरों का चयन करना भी काफी मुश्किल भरा होगा।

इससे पहले शनिवार को भी बोम्मई ने इसी तरह की टिप्पणी की थी जब उन्होंने कहा था कि उन्हें राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में कुछ दिनों में पार्टी के आलाकमान से एक संदेश की उम्मीद है। वह दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्रियों अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, मनसुख मंडाविया और कर्नाटक के अन्य मंत्रियों से मुलाकात की थी।

हालांकि, मुख्यमंत्री यह नहीं बता पाए कि कैबिनेट का विस्तार दो चरणों में होगा या नहीं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं को मंत्रियों की कोई लिस्ट नहीं सौंपी है। बोम्मई ने पीटीआई से बात करते हुए यह भी कहा कि वह जल्द ही फिर से दिल्ली का दौरा करेंगे जिसके बाद कैबिनेट का फैसला किया जाएगा। 

बोम्मई ने आगे कहा कि मैं आज जेपी नड्डा से नहीं मिल सका, लेकिन कल उनसे मिला था। उम्मीद है कि दो दिनों में मुझे निर्देश प्राप्त होगा और एक बार फिर दिल्ली जाना होगा। बता दें कि मुख्यमंत्री पद से बी एस येदियुरप्पा के 26 जुलाई को इस्तीफा देने के बाद 28 जुलाई को बोम्मई ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें