DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › दो दिन में दूसरी बार जेपी नड्डा से मिले बोम्मई, कर्नाटक मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं 20-25 नए चेहरे
देश

दो दिन में दूसरी बार जेपी नड्डा से मिले बोम्मई, कर्नाटक मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं 20-25 नए चेहरे

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Tue, 03 Aug 2021 10:49 PM
दो दिन में दूसरी बार जेपी नड्डा से मिले बोम्मई, कर्नाटक मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं 20-25 नए चेहरे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच दो दिन में यह दूसरी मुलाकात थी। समझा जा रहा है कि दोनों नेताओं ने राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार को अंतिम रूप दिया है। ऐसी भी अटकलें हैं कि राज्य के कुछ हिस्सों में कोविड की स्थिति और बाढ़ को देखते हुए बुधवार शाम को शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

सूत्रों के मुताबिक बोम्मई ने संसद में नड्डा से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की और कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले नए मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप दिया। उन्होंने इस मुद्दे पर संसद में गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। सूत्रों ने आगे कहा कि माना जा रहा है कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने क्षेत्रीय और सामाजिक प्रतिनिधित्व को संतुलित करते हुए मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तुत दो-तीन मसौदा सूचियों में से 20-25 नए मंत्रियों को मंजूरी दी है।

उपराष्ट्रपति से भी मिले बोम्मई

उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान उपमुख्यमंत्री नहीं होने के मामले पर गंभीर चर्चा हुई। इससे पहले दिन में बोम्मई ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रभारी अरुण सिंह से भी मुलाकात की। कैबिनेट विस्तार के लिए हरी झंडी मिलने के बाद बोम्मई को वापस बेंगलुरु लौटना है।

बोम्मई ने 28 जुलाई को ली शपथ

उन्होंने संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर रेल मंत्री की उपस्थिति में राज्य की रेल परियोजनाओं पर भी चर्चा की। बैठक में राज्य के सांसद मौजूद रहे। बोम्मई ने 26 जुलाई को बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद 28 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। फिलहाल वह सरकार में अकेले कैबिनेट मंत्री हैं।

संबंधित खबरें