DA Image
29 जनवरी, 2020|11:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जब ATM से निकलने लगे 100 की जगह 500 रुपये के नोट तो...

अब ATM से उठा सकेंगे ये शानदार सुविधा, जानें कैसे उठा सकते हैं फायदा

कर्नाटक में बुधवार को केनरा बैंक की एटीएम से 100 रुपये की जगह 500 रुपये के नोट निकलने लगे। इस दौरान काफी लोगों द्वारा एटीएम का इस्तेमाल किया गया और इससे कुल 1.70 लाख रुपये निकाले गए। अधिकारियों का कहना है कि ऐसा एटीएम में नोट डालने वाली एजेंसी की गलती की वजह से हुआ।

कोडागु के पुलिस अधीक्षक सुमन डी. पेन्नेकर ने एजेंसी को बताया, 'एटीएम में रुपये डालने की जिम्मेदारी संभालने वाली एजेंसी ने मशीन की ट्रे में 100 रुपये के नोटों को भरने के बजाए 500 रुपये के नोट भर दिए, जिसके बाद 1.70 लाख रुपये निकाले गए।' पेन्नेकर ने कहा कि कोडागु जिले के मदिकरी शहर स्थित एटीएम से जब भी किसी ग्राहक ने 100 रुपये निकालने की कोशिश की तो मशीन से 500 रुपये के नोट निकले।

मदिकरी बेंगलुरू से 268 कि.मी. दक्षिण पश्चिम में स्थित शहर है। पेन्नेकर ने कहा, 'फिर किसी ने इसके बारे में केनरा बैंक को सूचित किया। बैंक ने इस घटनाक्रम के बारे में पुलिस से संपर्क नहीं किया और अपनी ओर से ही रुपये वसूलने के तरीके आजमाए।' बैंक ने उन लोगों की पहचान की, जिन्होंने 500 रुपये के नोट निकाले थे। इस दौरान बैंक रुपये वसूलने में कामयाब भी रहा, मगर अभी भी दो व्यक्तियों से 65,000 रुपये वसूलने बाकी हैं।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, 'दो ग्राहक बैंक की गलती बताते हुए रुपये वापस करने में आनाकानी कर रहे थे। इसके बाद एटीएम में रुपये भरने की जिम्मेदारी उठाने वाली एजेंसी ने उक्त लोगों के बारे में पुलिस को सूचित किया।' पेन्नेकर ने कहा कि इन लोगों को थोड़ा बहुत समझाने के बाद, उन्होंने 65,000 रुपये दे दिए और बैंक अपने सारे रुपये वसूलने में कामयाब रहा। पेन्नेकर ने कहा कि इस घटनाक्रम के संबंध में कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Karnataka: Canara Bank ATM dispenses Rs 500 instead of Rs 100