DA Image
8 अप्रैल, 2020|7:34|IST

अगली स्टोरी

कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: CM येदियुरप्पा को मिली आलाकमान से मंजूरी, शामिल हो सकते हैं 11 मंत्री

b s yediyurappa meet amit shah  jp nadda in delhi   bjp4karnataka twitter 31 jan  2020

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को शुक्रवार (31 जनवरी) को प्रदेश में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिल गई है और मंत्रिपरिषद में 11 मंत्रियों को शामिल किए जाने की संभावाना है। येदियुरप्पा ने बताया कि अगले एक दो दिन में शपथ ग्रहण की तिथि निर्धारित कर दी जाएगी। उन्होंने हालांकि संकेत दिया कि तीन फरवरी को शपथ ग्रहण हो सकता है।

मौजूदा समय में राज्य मंत्रिपरिषद में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हैं। मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 सदस्य हो सकते हैं और फिलहाल इसमें 16 लोगों को शामिल किए जाने की गुंजाइश है। येदियुरप्पा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ''केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हमारे अधिकतर सुझावों को स्वीकार कर लिया है। अगर कोई मतभेद है तो हम बेंगलुरु में इस पर चर्चा करेंगे और अंतिम रूप दे देंगे।"

उन्होंने बताया कि एक या दो को छोड़कर जद (एस), कांग्रेस के अयोग्य करार दिए गए अधिकतर विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा जो भाजपा के टिकट पर दोबारा निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने कहा कि अब कोई अतिरिक्त उप मुख्यमंत्री नहीं होगा। हालांकि, सूत्रों ने बताया कि राज्य मंत्रिपरिषद में 11 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा।

येदियुरप्पा ने बताया, ''हमने आज और कल दोनों दिन चर्चा की। शाह ने लगभग सभी सुझावों पर सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार के लिए हरी झंडी मिलने के बाद वह प्रसन्न होकर वापस जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ''मैं खुश होकर वापस जा रहा हूं।" येदियुरपा को लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार के लिए पार्टी आलाकमान की मंजूरी की प्रतीक्षा थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Karnataka cabinet expansion CM B S Yediyurappa gets BJP approval may induct 11 ministers