ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशडीके शिवकुमार को बड़ी राहत, कर्नाटक कैबिनेट ने CBI केस वापस लेने के प्रस्ताव को दी मंजूरी

डीके शिवकुमार को बड़ी राहत, कर्नाटक कैबिनेट ने CBI केस वापस लेने के प्रस्ताव को दी मंजूरी

HC ने आय से अधिक संपत्ति मामले में मुकदमा चलाने के लिए पिछली सरकार द्वारा CBI को दी गई मंजूरी के खिलाफ शिवकुमार द्वारा दायर अपील की सुनवाई 29 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी थी।

डीके शिवकुमार को बड़ी राहत, कर्नाटक कैबिनेट ने CBI केस वापस लेने के प्रस्ताव को दी मंजूरी
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुThu, 23 Nov 2023 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक कैबिनेट ने गुरुवार को उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ सीबीआई केस वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। समाचार एजेंसी पीटीआई ने राज्य कैबिनेट के हवाले से कहा, "डीके शिवकुमार के खिलाफ संपत्ति का मामला सीबीआई को सौंपने का पिछली बीजेपी सरकार का फैसला कानून के मुताबिक नहीं है।"

विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री एच.के. पाटिल ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया, “मंत्रिमंडल ने माना कि पुराने महाधिवक्ता और नये महाधिवक्ता की राय को ध्यान में रखते हुए, विधानसभा अध्यक्ष को दरकिनार और नजरअंदाज करते हुए जो निर्णय लिया गया, वह कानून के अनुरूप नहीं है।” अतिरिक्त विवरण साझा किए बिना उन्होंने कहा, “आदेश कुछ दिनों में जारी किए जाएंगे।” 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक शिवकुमार कैबिनेट बैठक का हिस्सा नहीं थे। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने बुधवार को आय से अधिक संपत्ति मामले में मुकदमा चलाने के लिए पिछली सरकार द्वारा सीबीआई को दी गई मंजूरी के खिलाफ शिवकुमार द्वारा दायर अपील की सुनवाई 29 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें