DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक में कांग्रेस की दिवाली: उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस को चार BJP को एक सीट

Former prime minsiter and JD(S) president HD Devegowda (right) with former chief minister Siddaramai

कर्नाटक में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटों पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस- जेडीएस गठबंधन को चार सीटों पर सफलता मिली है। जबकि भाजपा को एक सीट पर ही संतोष करना पड़ा। इनमें रेड्डी बंधुओं के गढ़ बेल्लारी सीट भी है, जिस पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने बेल्लारी और मांड्या लोकसभा सीटों के अलावा विधानसभा की जमखंडी और रामनगरम सीटों पर जीत दर्ज की है।

गठबंधन की ओर से कांग्रेस के यू. एस. उगरप्पा  ने भाजपा की मजबूत पकड़ वाली सीट बेल्लारी में भाजपा के जे. शांता को 2,14,826 मतों से हराया। वहीं जेडीएस के एल. शिवराम ने मांड्या लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी डॉ. सिद्दारामैया को 3,24,925 मतों से हराया। 

भाजपा ने अपने गढ़ शिमोगा  में अपनी जीत का सिलसिला कायम रखा है। भाजपा के कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के बेटे बी. वाई. राघवेंद्र ने 52,148 मतों के अंतर से यहां जीत दर्ज की है। दो विधानसभा सीटों में कांग्रेस उम्मीदवार आनंद न्यामगौड़ा ने जमखंडी में 39,480 मतों के अतंर से भाजपा के श्रीकांत कुलकर्णी को हराया। जबकि रामनगरम में अनीता कुमारस्वामी ने भाजपा के उम्मीदवार चंद्रशेखर पर 10,937 मतों के अंतर से जीत दर्ज की।

सत्ता संग्राम: बुधनी सीट पर 5वीं बार कब्जा करने की तैयारी में शिवराज

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने बेल्लारी में कांग्रेस की जीत की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया, भाजपा शासनकाल को समाप्त करने के लिए अंधेरे से आगे बढ़कर मतदाता दीपावली का त्योहार मना रहे हैं। कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडुरओ ने कहा, लोगों ने कर्नाटक में भाजपा की नकारात्मक राजनीति को नकार दिया है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karnataka bypoll results Congress JDS alliance wins 4 seats BJP gets Shimoga