ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमहीनों के इंतजार के बाद बुधवार को होगी बीएस येदियुरप्पा की कैबिनेट का विस्तार, 7-8 नए मंत्री लेंगे शपथ

महीनों के इंतजार के बाद बुधवार को होगी बीएस येदियुरप्पा की कैबिनेट का विस्तार, 7-8 नए मंत्री लेंगे शपथ

कई महीनों की देरी के बाद कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा की अगुआई वाली बीजेपी सरकार में कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है। बुधवार को शाम चार बजे होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह में 7-8 नए मंत्री पद और...

महीनों के इंतजार के बाद बुधवार को होगी बीएस येदियुरप्पा की कैबिनेट का विस्तार, 7-8 नए मंत्री लेंगे शपथ
वेंकटेश बाबू ,बेंगलुरुTue, 12 Jan 2021 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

कई महीनों की देरी के बाद कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा की अगुआई वाली बीजेपी सरकार में कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है। बुधवार को शाम चार बजे होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह में 7-8 नए मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं। कोविड-19 की वजह से राजभवन में एक सादे समारोह में राज्यपाल वजुभाई वाला नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे।

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मंत्रियों के नामों को फाइनल किया जा रहा है और मंगलवार देर रात तक राजभवन को सौंप दिया जाएगा। सात मंत्रियों की जगह कैबिनेट में है, लेकिन येदियुरप्पा के यह कहने से कि 7-8 नए मंत्री होंगे अटकलें तेज हो गईं। मुख्यमंत्री से जब इस पर सवाल किया गयो तो उन्होंने कहा, ''हां, इसकी संभावना है (एक मौजूदा मंत्री को हटाया जा सकता है), सबकुछ जल्दी पता चल जाएगा।''

भाजपा के सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के तीन दलबदलुओं ने, जिन्होंने अपनी विधायकी छोड़कर पार्टी की सरकार बनाने में मदद की, उनका शामिल होना निश्चित है। ये हैं राजा राजेश्वरी नागर, जोकि मुनीरथ्थना से उपचुनाव जीत गए और दो अन्य एमटीबी नागाराजू और आर शंकर विधान परिषद के सदस्य हैं।

2018 में निर्दलीय के रूप में जीत हासिल करने वाले शंकर कई बार पार्टी बदल चुके हैं और उन्हें 'पेंडुलम' भी कहा जाने लगा है। शंकर ने उपचुनाव नहीं लड़ा और बीजेपी सदस्य के रूप में उच्च सदन मे चले गए। नागाराजू राज्य के सबसे अमीर नेताओं में से एक है जिन्होंने अपनी संपत्ती 1,220 करोड़ रुपए घोषित की थी। वह उपचुनाव में हार गए थे, लेकिन बीजेपी ने उन्हें विधान परिषद भेज दिया।

बीजेपी के पुराने नेताओं में हुक्केरी से छह बार के विधायक उमेश कट्टी, सुलिया विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक एस अंगारा और हिरयुर से विधाक पूर्णिमा श्रीनिवास को मंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है। कट्टी ने बेलगावी हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि उन्हें सीएम ने राजधानी में मौजूद रहने को कहा है, संभवतः मंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए। अंगारा ने भी सुलिया में ऐसा ही दावा किया।