Karnataka BS Yeddyurappa holds meeting ahead of commencement of Assembly Session - कर्नाटक: विधानसभा शुुरू होने से पहले येदियुरप्पा ने की विधायकों के साथ बैठक DA Image
10 दिसंबर, 2019|7:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक: विधानसभा शुुरू होने से पहले येदियुरप्पा ने की विधायकों के साथ बैठक

karnataka bjp chief bs yedyrappa hold bjp mlas meeting  ani pic

कर्नाटक में जारी सियासी उठापटक और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को राज्यपाल वजुभाई वाला की तरफ से डेढ़ बजे तक बहुमत साबित करने के मिले अल्टीमेटम के बीच कर्नाटक बीजेपी चीफ बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी विधायकों के साथ सुबह बैठक की।

उधर, लोकसभा में छह कांग्रेस विधायकों ने ‘लोकतांत्रिक संस्थाओं पर अतिक्रमण’ का आरोप लगाते हुए कार्य स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

इससे पहले, गुरुवार को फ्लोर टेस्ट नहीं होने के बाद रातभर धरने पर बेंगलुरू में विधानसभा के अंदर बैठे बीजेपी विधायकों के साथ कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने मुलाकात की।

जी. परमेश्वर ने कहा कि "बीजेपी के विधायक रातभर धरने पर थे। ऐसे में हमारा यह कर्तव्य बनता था कि उन सभी के लिए खान और अन्य चीजों को व्यवस्था कराई जाए। उनमें से कुछ के डायबिटिज और बीपी है। इसलिए हमें, यह सबकुछ इंतजाम करना पड़ा। राजनीति से ऊपर हम सभी दोस्त हैं, यही लोकतंत्र की सुंदरता है।"

ये भी पढ़ें: Karnataka Floor Test LIVE: कर्नाटक में रातभर चला सियासी ड्रामा, दोपहर डेढ़ बजे कुमारस्वामी की 'अग्नि परीक्षा'

गुरुवार को कर्नाटक में बहुमत पर बहस के बाद एक दिन के लिए स्थगित करने के बीच राज्यपाल वजुभाई वाला ने एचडी कुमारस्वामी सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को पत्र लिखते हुए कल (शुक्रवार) दोपहर डेढ़ बजे तक अपना बहुमत साबित करन को कहा।

इससे पहले, गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की ओर से पेश विश्वास प्रस्ताव पर बहस शुक्रवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई है। सदन में इस प्रस्ताव पर बहस के दौरान दोनों पक्षों के बीच तीखी नोंकझोक देखने को मिली।

विधानसभा के उपाध्यक्ष कृष्ण रेड्डी ने भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के सदस्यों की नारेबाज़ी की वजह से सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया। कुमारस्वामी को अभी प्रस्ताव पर अपना भाषण देना है।

सदन की कार्यवाही स्थगित करने से पहले, भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी के सदस्य रातभर सदन में ही रहेंगे और विश्वास प्रस्ताव पर फैसला हो जाने तक सदन में ही डटे रहेंगे।

येदियुरप्पा ने कहा, '' हम विश्वास प्रस्ताव पर फैसला होने तक रूके रहेंगे। उन्होंने कहा कि विश्वास प्रस्ताव पर ठीक तरह से 15 मिनट भी चर्चा नहीं हुई है और सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य अन्य मुद्दों को उठा रहे हैं ताकि विश्वास प्रस्ताव पर विलंब कराया जा सके। उन्होंने कहा, '' संवैधानिक रूपरेखा का उल्लंघन हुआ है। येदियुरप्पा ने कहा, '' इसका विरोध करने के लिए हम यहीं सोएंगे।

ये भी पढ़ें: कुमारस्वामी सरकार आज दोपहर डेढ़ बजे तक साबित करे बहुमत- राज्यपाल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karnataka BS Yeddyurappa holds meeting ahead of commencement of Assembly Session