ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशBJP विधायक मदल विरुपक्षप्पा टोल प्लाजा से गिरफ्तार, 40 लाख रुपये घूस लेते पकड़ा गया था बेटा

BJP विधायक मदल विरुपक्षप्पा टोल प्लाजा से गिरफ्तार, 40 लाख रुपये घूस लेते पकड़ा गया था बेटा

केएसडीएल के अध्यक्ष व भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल को लोकायुक्त अधिकारियों ने रंगे हाथ पकड़ा था। 2 मार्च को एक ठेकेदार से 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते वह पकड़े गए थे।

BJP विधायक मदल विरुपक्षप्पा टोल प्लाजा से गिरफ्तार, 40 लाख रुपये घूस लेते पकड़ा गया था बेटा
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुMon, 27 Mar 2023 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा को रिश्वत मामले में सोमवार को अरेस्ट कर लिया गया। विरुपक्षप्पा की गिरफ्तारी तुमकुरु में क्याथासंद्रा टोल प्लाजा के पास से हुई। मालूम हो कि कर्नाटक हाई कोर्ट की ओर से उनकी जमानत अर्जी खारिज होने के पुलिस ने यह कदम उठाया है। जी हां, कर्नाटक सोप्स एंड डिटरजेंट्स लिमिटेड (केएसडीएल) से जुड़े रिश्वत केस में मदल विरुपक्षप्पा की जमानत याचिका आज ही खारिज कर दी गई थी। इससे पहले एचसी ने पिछले सप्ताह इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख  लिया था।

जस्टिस के. नटराजन ने चन्नागिरी से विधायक विरुपक्षप्पा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। केएसडीएल के अध्यक्ष व भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल को लोकायुक्त अधिकारियों ने रंगे हाथ पकड़ा था। 2 मार्च को एक ठेकेदार से 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते वह पकड़े गए थे। आरोप है कि कुमार केएसडीएल कार्यालय में अपने पिता की ओर से यह रकम ले रहे थे। बाद में विरुपक्षप्पा के आवास से 7 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की गई थी। 

निजी मुचलके पर मिली थी अंतरिम अग्रिम जमानत 
हाई कोर्ट ने पहले विरुपक्षप्पा को 5 लाख रुपये के निजी मुचलके पर अंतरिम अग्रिम जमानत दी थी, जिससे उन्हें गिरफ्तारी से संरक्षण मिला था। इस मामले को लेकर राज्य की भाजपा सरकार पर कांग्रेस नेता लगातार निशाना साध रहे थे। कांग्रेस के सीनियर लीडर सिद्धरमैया ने (पीएम मोदी) पूछा था कि क्या उन्होंने अपने ‘न खाऊंगा, न खाने दूंगा’ के नारे को ‘तुम खाओ, मुझे भी खिलाओ’ में बदल दिया है। मालूम हो कि राज्य में मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट के माध्यम से मोदी पर कटाक्ष उस दौरान किया, जब प्रधानमंत्री राज्य के मांड्या और धारवाड़ जिलों का दौरा कर रहे थे। उन्होंने कहा, 'श्रीमान नरेन्द्र मोदी लोकायुक्त द्वारा विधायक विरुपाक्ष (मदल विरुपक्षप्पा) और उनके बेटे की ओर से किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को उजागर करने के बावजूद आप चुप क्यों हैं? क्या उस भ्रष्ट धन में आपका भी हिस्सा है?' पार्टी के दूसरे नेता भी इस मामले को लेकर बीजेपी सरकार पर हमलावर थे और लगातार गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें