DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मसूद अजहर पर प्रतिबंध: सिब्बल ने पूछा, क्या PM मोदी कह सकते हैं आतंकवाद अब खत्म होगा?

Ravi Shankar Prasad questions Kapil Sibal’s presence at EVM hackathon

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं कि क्या जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के बाद से भारत में आतंकवाद खत्म हो जाएगा? उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि आतंकवाद खत्म हो।” उन्होंने पाकिस्तान को 'आतंकवादी देश' घोषित करने की मांग की और कहा कि प्रधानमंत्री को इसके लिए देश से वादा करना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सवाल किया कि मोदी जेईएम प्रमुख को यूनएससी द्वारा वैश्विक आतंकवादी सूची में डालने का 'श्रेय' क्यों ले रहे हैं। सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी पार्टी की तरफ से 'माफी' मांगनी चाहिए क्योंकि यह पूर्व की भाजपा सरकार थी, जिसने भारतीय एयरलाइंस के विमान आईसी-814 के 1999 में अपरहरण के बाद अजहर को मुक्त किया था और 'पाकिस्तान को सौंपा था।

राहुल ने BJP पर मढ़ा आतंकवाद से समझौता करने का आरोप, पूछा- मसूद को किसने PAK भेजा

अजहर को यूएनएससी की 1267 प्रतिबंध समिति ने एक मई को वैश्विक आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया। सिब्बल ने आईएएनएस से कहा, “यह मोदी की सफलता कैसे है? यह अंतरार्ष्ट्रीय समुदाय के समर्थन से भारतीय कूटनीति की सफलता है।” उन्होंने कहा कि 26/11 के बाद 11 दिसंबर 2००8 को जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को कुछ अन्य लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) कमांडरों जैसे जकी-उर रहमान लखवी व मोहम्मद अशरफ के साथ आतंकवादी घोषित किया गया था।

तत्कालीन मंत्री रहे सिब्बल ने कहा, “क्या हमने श्रेय लिया? क्या यह (तत्कालीन प्रधानमंत्री) डॉ मनमोहन सिंह की वजह से हुआ? नहीं। यह हमारी अंतरार्ष्ट्रीय कूटनीति की सफलता है।” उन्होंने कहा, “इस सबके बावजूद आतंकवाद जारी रहा, इसके बावजूद की वे (सईद, लखवी व अशरफ) आतंकवादी घोषित हो गए थे।”

उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि आतंकवाद खत्म हो, लेकिन मोदी भी किसी अन्य की तरह देश के लोगों से यह वादा नहीं कर सकते।” सिब्बल ने दृढ़तापूर्वक कहा कि मोदी हर उस चीज का श्रेय ले रहे हैं जो अन्य लोग करते हैं, जबकि वह जो करते हैं उसमें पूरी तरह से विफल होते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, “इस सब के बाद भी क्या मोदी हमें बता सकते हैं कि मसूद अजहर के आतंकवादी घोषित होने के बाद आतंकवाद खत्म होगा?"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kapil Sibal on Masood Azhar ban Can PM Narendra Modi say terror will end now