ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिशा रवि के समर्थन में आए कन्हैया कुमार ने कसा तंज- दंगाइयों का समर्थन करती तो मंत्री या पीएम बन जाती

दिशा रवि के समर्थन में आए कन्हैया कुमार ने कसा तंज- दंगाइयों का समर्थन करती तो मंत्री या पीएम बन जाती

टूलकिट मामले में गिरफ्तार की गई पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि का विपक्ष के कई नेताओं ने बचाव किया है। जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार भी दिशा का समर्थन कर रहे हैं।...

दिशा रवि के समर्थन में आए कन्हैया कुमार ने कसा तंज- दंगाइयों का समर्थन करती तो मंत्री या पीएम बन जाती
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीTue, 16 Feb 2021 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

टूलकिट मामले में गिरफ्तार की गई पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि का विपक्ष के कई नेताओं ने बचाव किया है। जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार भी दिशा का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को तंज कसते हुए कहा कि दिशा ने किसानों का समर्थन करके गलती की है, यदि दंगाइयों का समर्थन किया होता तो मंत्री या पीएम बन जाती। 

कन्हैया कुमार ने ट्वीट किया, ''दिशा रवि ने किसानों का समर्थन करके गलती कर दी। दंगाइयों का समर्थन करती तो शायद मंत्री, मुख्यमंत्री या क्या पता प्रधानमंत्री ही बन जाती।'' कन्हैया कुमार ने सोमवार को भी दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। 

दिशा को केंद्र के 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन के सिलसिले में कथित तौर पर ग्रेटा थनबर्ग के साथ ''टूलकिट साझा करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि दिशा रवि टूलकिट की एडिटर होने के साथ ही दस्तावेज तैयार करने और उसके प्रसार की प्रमुख साजिशकर्ता थी।
         
पुलिस ने आरोप लगाया कि रवि और अन्य ने ''खालिस्तान समर्थक समूह पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन (पीएफजे) के साथ मिलकर षड्यंत्र रचा ताकि भारत के खिलाफ असंतोष को भड़काया जा सके। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, टीएमसी सहित कई विपक्षी पार्टियों ने दिशा का बचाव करते हुए सरकार पर किसानों के समर्थन में उठ रही आवाजों को दबाने की कोशिश का आरोप लगाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें