ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराजद्रोह केस में अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली बयान दर्ज कराने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं

राजद्रोह केस में अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली बयान दर्ज कराने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं

राजद्रोह केस में अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली अपना बयान दर्ज कराने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं। सीआरपीएफ जवानों की 'वाई प्लस श्रेणी सुरक्षा प्राप्त कंगना मुंबई के उपनगर स्थित...

राजद्रोह केस में अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली बयान दर्ज कराने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं
भाषा,मुंबईFri, 08 Jan 2021 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद्रोह केस में अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली अपना बयान दर्ज कराने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं। सीआरपीएफ जवानों की 'वाई प्लस श्रेणी सुरक्षा प्राप्त कंगना मुंबई के उपनगर स्थित पुलिस थाने अपने वकील के साथ दोपहर करीब एक बजे पहुंचीं। उस समय वहां मीडिया का भारी जमावड़ा था। अधिकारी ने बताया कि बांद्रा पुलिस ने कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ अक्टूबर में अपनी टिप्पणी के जरिए कथित तौर पर समुदायों में द्वेष पैदा करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी। 

उन्होंने बताया कि यह प्राथमिकी बांद्रा की मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश पर दर्ज की गई। अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया था कि वह कंगाना रनौत और उनकी बहन के खिलाफ जांच करे। अदालत ने यह आदेश उस शिकायत पर दिया जिसमें आरोप लगाया था कि कंगना और रंगोली सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के जरिए नफरत फैला रही हैं और सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही हैं। 

कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सयैद ने कंगना और उनकी बहन के ट्वीट और बयान का संदर्भ देते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए (अलग-अलग धार्मिक, जातीय समूहों में द्वेष को बढ़ावा देना), धारा-295 ए (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को भड़काना), धारा-124 ए (देशद्रोह) और धारा-34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने तीन बार नोटिस जारी कर उन्हें मामले में बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस के सामने पेश होने को कहा था। बंबई हाई कोर्ट ने पिछले साल नंवबर में कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को गिरफ्तारी से सुरक्षा देते हुए और 8 जनवरी को पुलिस के सामने पेश होने का निर्देश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें