ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपीएम मोदी से अब तक नहीं मिले कमलनाथ, लेकिन कांग्रेस छोड़ने के पूरे संकेत; कैसे

पीएम मोदी से अब तक नहीं मिले कमलनाथ, लेकिन कांग्रेस छोड़ने के पूरे संकेत; कैसे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। हालांकि, अभी तक कमलनाथ की बीजेपी के किसी शीर्ष नेता से मुलाकात नहीं हुई है, लेकिन वह कांग्रेस से खुश नहीं हैं।

पीएम मोदी से अब तक नहीं मिले कमलनाथ, लेकिन कांग्रेस छोड़ने के पूरे संकेत; कैसे
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

Kamalnath May Join BJP: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें लगाई जा रही हैं। छिंदवाड़ा से शनिवार को अचानक दिल्ली पहुंचे कमलनाथ और नकुलनाथ ने अभी तक न तो पीएम मोदी और न ही बीजेपी के किसी शीर्ष नेता से मुलाकात की है, लेकिन अटकलें लग रही हैं कि जल्द ही उनकी बीजेपी में एंट्री हो सकती है। कमलनाथ कांग्रेस से नाराज बताए जा रहे हैं।

कमलनाथ के करीबी सूत्रों ने 'एनडीटीवी' को बताया है कि अभी तक उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है, लेकिन वह पार्टी से खुश नहीं हैं। कमलनाथ को लगता है कि जिस कांग्रेस में वह चार दशक पहले शामिल हुए थे, अब वह संगठन पहले जैसा नहीं रहा है। सूत्रों ने यह भी कहा कि कमलनाथ ने अब तक पीएम मोदी या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात नहीं की है और उन्होंने अभी तक बीजेपी एमपी अध्यक्ष वीडी शर्मा जैसे नेताओं से यह कहते हुए सुना है कि उनका (कमलनाथ) बीजेपी में स्वागत है।

'जब आत्मसम्मान को ठेस पहुंचती है....'; बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच कमलनाथ के करीबी का बड़ा बयान

सूत्रों ने बताया है कि कमलनाथ ने कांग्रेस लीडरशिप से भी अपनी नाराजगी के बारे में बता दिया है। कमलनाथ को लगता है कि राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में व्यस्त हैं और पार्टी जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला जैसे सीनियर नेताओं द्वारा ही चलाई जा रही है। इसके अलावा, छिंदवाड़ा जहां से कमलनाथ नौ बार सांसद रहे हैं और अब उनका बेटे नकुलनाथ सांसद हैं, वहां के लोग भी चाहते हैं कि दोनों नेता तेजी से विकास के लिए बीजेपी में शामिल हो जाएं। ऐसे में कमलनाथ इस बात पर विचार भी कर रहे हैं।    

इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा, सपने में भी नहीं सोच सकते; कमलनाथ पर क्या बोले जीतू पटवारी- VIDEO

कांग्रेस से नाराजगी और बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलों के बीच कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नकुलनाथ ने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने बायो से कांग्रेस शब्द हटा दिया है। बहरहाल, हटाए जाने को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस बीच, अनुभवी कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार रात कमलनाथ से बात की थी और वह छिंदवाड़ा में थे। वहीं, मध्य प्रदेश के एआईसीसी प्रभारी जितेंद्र सिंह ने भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कमलनाथ कांग्रेस पार्टी छोड़ेंगे और किसी अन्य पार्टी में शामिल होंगे। उन्होंने कहा, ''जिस तरह से उन्होंने (कमलनाथ ने) संजय गांधी (इंदिरा गांधी के बेटे) के समय से लेकर अब तक संगठन में काम किया है और जिस तरह से उनका कांग्रेस के साथ लंबा रिश्ता है, मुझे नहीं लगता कि वह कांग्रेस छोड़कर कोई अन्य पार्टी में शामिल होंगे।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें