DA Image
16 फरवरी, 2020|7:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्भया गैंगरेप केस की सुनवाई कर रहीं सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस भानुमति हुईं बेहोश

a view of the supreme court in new delhi   sonu mehta ht photo

निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। इसके फौरन बाद उन्हें चैम्बर में ले जाया गया। 

जस्टिस भानुमति के बेहोश होने की वजह से पीठ ने मामले को स्थगित कर दिया। अब कोर्ट बाद में आदेश सुनाएगा। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि जस्टिस भानुमति को काफी तेज बुखार था और उन्हें अभी भी तेज बुखार है। चैम्बर में डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं। 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने एक दोषी विनय शर्मा की याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका की अस्वीकृति को चुनौती दी गई थी। न्यायमूर्ति अशोक भूषण और ए. एस. बोपन्ना के साथ न्यायमूर्ति आर. भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ ने फैसला सुनाया है। विनय की याचिका खारिज होने के बाद अब उसके पास फांसी की सजा टालने के लिए कोई विकल्प नहीं बचा है।

दोषी विनय शर्मा के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका के जरिए दावा किया था कि उसके मुवक्किल की जेल में यातना के कारण दिमागी हालत खराब हो गई है। याचिका में मौत की सजा को उम्रकैद में तब्दील करने का कोर्ट से अनुरोध किया गया था। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि विनय मनोवैज्ञानिक रूप से फिट है और उसकी मेडिकल स्थिति स्थिर है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Justice R Banumathi fainted during the hearing in 2012 Delhi gang rape case in Supreme Court