DA Image
27 मार्च, 2020|1:10|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन के बीच नमाज के लिए एकत्र होने पर इमाम और 27 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन और धारा 144 के तहत लागू निषेधाज्ञा का उल्लंधन कर नमाज के लिए जमा होने पर शहर की एक मस्जिद के इमाम और 27 अन्य लोगों की खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।  

भोपाल के तलैया पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि इमाम के अलावा 27 अन्य लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 188 (सरकारी सेवक के कानूनी आदेश की अवहेलना), धारा 269 (उपेक्षापूर्ण कार्य जिससे जीवन के लिए संकटपूर्ण रोग का संक्रमण फैलना संभाव्य हो), धारा 270 (परिद्वेषपूर्ण कार्य, जिससे जीवन के लिए संकटपूर्ण रोग का संक्रमण फैलना संभाव्य हो) के तहत मामला दर्ज किया गया है।   

उन्होंने बताया कि शहर के इस्लाम पुरा की जैनब मस्जिद के इमाम और 27 अन्य लोग शहर में लागू धारा 144 तथा बंद का उल्लंधन करते हुए गुरुवार रात आठ बजे मस्जिद में नमाज के लिए एकत्र हुए थे।

वहीं, फतेहपुरी मस्जिद के इमाम मुफ्ती मुक्करम ने कहा कि कोरोना वायरस बीमारी बहुत खतरनाक है जब यह बीमारी फैलती तब पता भी नहीं चलता। इसी वजह से भारत सरकार ने लॉकडाउन किया और जो एडवाइज़री बताई जा रही है उस पर हम अमल कर रहे हैं। मस्जिदों को भी हमने बंद कर रखा है ताकि वहां भीड़ न हो।

आपको बता दें कि कोरेाना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है। 21 दिनों के इस लॉकडाउन की वजह से एक जगह एकत्रित होने की इजाजत नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:jumme ki namaz live updates cases registered due to prayer during lockdown