ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशक्या थी वह दुखद घटना, जिसके बाद भी चुनाव में लगे रहे नड्डा; PM मोदी ने की तारीफ

क्या थी वह दुखद घटना, जिसके बाद भी चुनाव में लगे रहे नड्डा; PM मोदी ने की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को तीन राज्यों में जीत की बधाई दी। पीएम मोदी ने भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह जीत ऐसिहासिक है।

क्या थी वह दुखद घटना, जिसके बाद भी चुनाव में लगे रहे नड्डा; PM मोदी ने की तारीफ
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

चार राज्यों में से तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) को बधाई दी। पीएम मोदी ने भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह जीत ऐसिहासिक है। सभी चुनावी राज्यों के मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लोगों ने भाजपा पर भरपूर विश्वास दिखाया है, तो तेलंगाना में भी भाजपा के प्रति समर्थन लगातार बढ़ रहा है। पीएम  ने जेपी नड्डा के घर हुए एक हादसे का जिक्र करते हुए पार्टी के प्रति उनकी निष्ठा की तारीफ की।

पीएम मोदी ने कहा, "जेपी नड्डा जी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में दिन रात डटे रहे। उनके परिवार में दुखद घटना घटी फिर उन्होंने पार्टी के प्रति जो विश्वास दिखाया उसकी तुलना नहीं की जा सकती।" बता दें जेपी नड्डा की बुआ का निधन बीते महीने 13 नवंबर को निधन हो गया था। जेपी नड्डा अपनी बुआ गंगा देवी के काफी लगाव था। जेपी नड्डा ने अपना बचपन अपनी बुआ के यहां कुल्लू में बिताया था। निधन के वक्त जेपी नड्डा की बुआ की उम्र 105 साल थी।

पीएम मोदी ने जीत को बताया ऐतिहासिक

नतीजों की पर पीएम की प्रतिक्रिया दी प्रधानमंत्री ने भाजपा के पक्ष में नतीजे आने के बाद भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इससे पहले पार्टी मुख्यालय पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर उनका भव्य स्वागत किया। 'भारत माता की जय' के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा, ''आज की विजय ऐतिहासिक है, अभूतपूर्व है। आज सबका साथ, सबका विकास की भावना जीती है। आज विकसित भारत के आह्वान की जीत हुई है। आज आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत हुई है। आज वंचितों को वरीयता के विचार की जीत हुई है। आज भारत के विकास के लिए राज्यों के विकास के सोच की जीत हुई है। आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है।'' उन्होंने कहा कि इन चुनावों में भाजपा ने मतदाताओं से जो वादे किए हैं, उन्हें शत-प्रतिशत पूरा करेगी। उन्होंने कहा, ''यह मोदी की गारंटी है। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी।''

प्रधानमंत्री ने कहा कि तीनों राज्यों में महिलाओं, युवाओं, किसानों और गरीबों ने बढ़-चढ़कर भाजपा को समर्थन दिया है। उन्होंने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई। उन्होंने कहा, ''लेकिन मैं लगातार कहता रहा हूं कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं। मैं जब इन जातियों की बात करता हूं, तो इसमें हमारी नारी शक्ति, हमारी युवा शक्ति, हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार हैं। इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है।'' उन्होंने कहा कि आज बड़ी संख्या में अन्य पिछड़ा वर्ग इसी चार वर्ग से आते हैं  और आज बड़ी संख्या में आदिवासी साथी भी इसी वर्ग में आते हैं।

कार्यालय में लगे मोदी जिंदाबाद के नारे

पीएम ने कहा, ''और इन चुनाव में इन चारों जातियों ने भाजपा की योजनाओं और भाजपा के रोडमैप को लेकर बहुत उत्साह दिखाया है। आज हर गरीब, हर वंचित, हर किसान और आदिवासी भाई-बहन यह सोचकर खुश है कि उसने जिसे वोट दिया, वह विजय उसकी अपनी है। आज पहली बार मतदान करने वाला मतदाता भी बड़े गर्व के साथ कह रहा है कि मेरा पहला वोट मेरे विजय का कारण बना है।'' भाजपा मुख्यालय पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी और भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाए। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने मंच पर प्रधानमंत्री को माला पहनाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें