JP Nadda s challenge to Rahul Gandhi said Show 10 lines on Citizenship Amendment Act - राहुल गांधी को जेपी नड्डा की चुनौती, कहा- नागरिकता संशोधन कानून पर 10 लाइन बोलकर दिखाएं DA Image
20 फरवरी, 2020|11:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी को जेपी नड्डा की चुनौती, कहा- नागरिकता संशोधन कानून पर 10 लाइन बोलकर दिखाएं

bjp working president jp nadda challenge to rahul gandhi speak only 10 lines on the provisions of ca

नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल से इसपर 10 लाइन का भाषण देने की चुनौती दी। नड्डा ने आगे राहुल पर बिना कुछ जाने बोलने का आरोप भी लगाया।  उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं की वे सीएए यानि नागरिकता संशोधन कानून पर 10 लाइन बोलकर दिखा दें। वे बिना जानें बात करते हैं। ये राष्ट्र के लिए दुर्भाग्य है। जो भी सीएए की विरोध कर रहे है वे राष्ट्र को कमजोर कर रहे हैं। 

एक कार्यक्रम में बोलते हुए बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी देश को गुमराह कर रहे हैं और कहा कि नया कानून अल्पसंख्यकों के लिए है जिन्होंने भारत में शरण ली जो कि दूसरे देश में धार्मिक भेदभाव झेल रहे थे।  नया संशोधित कानून पाकिस्तान बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करता है।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह पहले ही  राहुल गांधी के चुनौती दे चुके हैं कि ये साबित करें कि ये कानून किसी की नागरिकता कैसे छीन सकता है। शाह ने मध्यप्रदेश में लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि 'मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि ये साबित करें कि ये कानून किसी की नागरिकता कैसे छीन सकता है।'

सीएए को विपक्षी दलों के कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है, जो कानून पर आरोप लगाते हैं कि ये लोगों को धर्म का परीक्षण कर रहा है। विपक्षी दलों का कहना है कि सीएए राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) के साथ मिलकर संभावित रूप से देश के मुस्लिमों को नुकसान पहुंचा सकता है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JP Nadda s challenge to Rahul Gandhi said Show 10 lines on Citizenship Amendment Act