DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  जंतर-मंतर पर किसान संसद के दौरान पत्रकार पर हमला, कैमरा स्टैंड से हाथ पर मारा
देश

जंतर-मंतर पर किसान संसद के दौरान पत्रकार पर हमला, कैमरा स्टैंड से हाथ पर मारा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Priyanka
Thu, 22 Jul 2021 03:02 PM
जंतर-मंतर पर किसान संसद के दौरान पत्रकार पर हमला, कैमरा स्टैंड से हाथ पर मारा

कृषि कानूनों के खिलाफ आज से जंतर-मंतर पर शुरू हए आंदोलन के दौरान मीडियाकर्मियों से मारपीट का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां प्रदर्शन के दौरान एक वीडियो जर्नलिस्ट पर हमला किया गया। मीडियाकर्मी को इलाज के लिए पास के ही राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने हमलावर को पकड़ा लिया है लेकिन अभी तक उसकी पहचान जाहिर नहीं हुई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक समाचार चैनल के वीडियो जर्नलिस्ट के ऊपर जंतर-मंतर पर कैमरा स्टैंड से एक शख्स ने हमला किया, जिसमें उन्हें कुछ चोटें भी आईं। हमला वहां हुआ, जहां से सभी मीडियाकर्मी प्रदर्शन कवर कर रहे थे। हालांकि, इसी दौरान एक शख्स ने वीडियो जर्नलिस्ट के ऊपर कैमरा स्टैंड से हमला कर दिया, जिसमें उनके हाथ से खून बहने लगा। पत्रकार को प्राथमिक इलाज के लिए यहां से आरएमएल अस्पताल ले जाया गया। 

बता दें कि किसानों ने आज से जंतर-मंतर पर 'किसान संसद' शुरू की है। यह प्रदर्शन 13 अगस्त तक यानी संसद के मॉनसून सत्र खत्म होने तक चलेगा। किसानों ने ऐलान किया है कि तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के लिए वे इस दौरान रोज स्पीकर और डिप्टी स्पीकर चुनेंगे और साथ में अहम बिलों पर चर्चा करेंगे। इस दौरान हर दिन जंतर-मंतर पर 200 किसानों का जमावड़ा लगेगा। 

आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी एक बार फिर से यह दोहराया कि सरकार किसानों के साथ खुले मन से बातचीत को तैयार है। उन्होंने कहा कि यदि किसान बिंदुवार तरीके से कानून में मौजूद समस्याएं सरकार को बताएं तो सरकार उनका समाधान करेगी। 

संबंधित खबरें