ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबाइडेन की इजरायल से गाजा में रहम की अपील, बाबर आजम को कपिल देव का सपोर्ट; सुबह के टॉप 5

बाइडेन की इजरायल से गाजा में रहम की अपील, बाबर आजम को कपिल देव का सपोर्ट; सुबह के टॉप 5

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायली सेना से गाजा पट्टी में रहम बरतने की अपील की है। उधर, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होकर पाक क्रिकेट टीम घर पहुंची। कपिल देव ने बाबर आजम का सपोर्ट किया है।

बाइडेन की इजरायल से गाजा में रहम की अपील, बाबर आजम को कपिल देव का सपोर्ट; सुबह के टॉप 5
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 08:48 AM
ऐप पर पढ़ें

इजरायल और हमास के बीच तेज होती जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायली सेना से गाजा पट्टी में रहम बरतने की अपील की है। उधर, वर्ल्ड कप से बाहर हुई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम सभी के निशाने पर हैं लेकिन, कपिल देव ने उनका समर्थन किया है। सुबह के टॉप 5 अपडेट्स

इजरायल से गाजा में रहम की अपील
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गाजा में अस्पतालों की सुरक्षा की आवश्यकता पर जोर दिया है और इजरायली बलों से युद्ध को कम करने और हमलों में ढिलाई बरतने की अपील की है। बाइडेन का यह बयान अल शिफा अस्पताल में इजरायली सैनिकों के बढ़ते कदमों के बाद आया है। इजरायली सेना ने दावा किया है कि अल शिफा अस्पताल के नीचे हमास ने बड़ा कमांड सेंटर खोला हुआ है, जो अंडरग्राउंड सुरगों से कनेक्टेड है। इजरायल का आरोप है कि अस्पताल की सुविधाओं के बीच हमास आतंकी मौज उड़ा रहे हैं। हालांकि इजरायल ने अस्पताल में फंसे मरीजों और डॉक्टरो को बाहर निकलने की अनुमति दी है। फिलिस्तीनियों का आरोप है कि अस्पताल से बाहर निकले कुछ लोगों को इजरायली बलों ने निशाना बनाया है, इसलिए वे गंभीर मरीजों को ट्रांसफर करने से कतरा रहे हैं। पूरी खबर पढ़ें।

महुआ मोइत्रा पर ऐक्शन
TMC सांसद महुआ मोइत्रा के मामले में एक ओर जहां लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने निष्कासित किए जाने की सिफारिश कर दी है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी सांसद रमेश बिधूड़ी के मामले में अब तक विशेषाधिकार समिति की दूसरी बैठक भी नहीं हो सकी है। पूरी खबर पढ़ें।

सरकारी स्कीम पर घर-घर जाएगी मोदी सरकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को झारखंड से बड़ा देशव्यापी अभियान शुरू करने जा रही है। यह योजना सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों पर आधारित होगा। झारखंड में खूंटी के उलिहातू गांव से पीएम मोदी 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' की शुरुआत करने जा रहे हैं।  25 जनवरी तक यह यात्रा पूरे देश के जिलों को कवर करेगी। इसका उद्देश्य उन लोगों को कवर करना होगा जिन्हें अब तक सरकारी स्कीम का फायदा नहीं मिला है। पूरी खबर पढ़ें।

बाबर आजम के समर्थन में उतरे कपिल देव
पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के साथ अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में हार के बाद पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया था। इसके बाद क्रिकेट फैंस और पूर्व क्रिकेटरों ने कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर खूब सवाल उठाए। इस बीच 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का खुलकर समर्थन किया है। पूरी खबर पढ़ें।

चेहरा छिपाकर राघव जुयाल संग बदरीनाथ पहुंची शहनाज गिल
शहनाज गिल और राघव जुयाल की कुछ समय पहले डेटिंग की खबरें काफी सुर्खियों में थी। दोनों ने हमेशा एक-दूसरे को दोस्त बताया है, लेकिन अब दोनों का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिससे इनके रिलेशनशिप की खबरों को और हवा मिल गई है। हाल ही में शहनाज बदरीनाथ धाम पहुंचीं और यहां मंदिर के सामने खड़े होकर शहनाज ने अपनी फोटोज भी सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। लेकिन शहनाज के फोटोज शेयर करने के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। पूरी खबर पढ़ें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें