ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए जो बिडेन ने स्वीकारा डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए जो बिडेन ने स्वीकारा डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देने के लिए जो बिडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन स्वीकार कर लिया है। जो ने अमेरिकियों से एक प्राइम टाइम संबोधन में गुरुवार को नए राष्ट्रीय नेतृत्व...

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए जो बिडेन ने स्वीकारा डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 21 Aug 2020 09:52 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देने के लिए जो बिडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन स्वीकार कर लिया है। जो ने अमेरिकियों से एक प्राइम टाइम संबोधन में गुरुवार को नए राष्ट्रीय नेतृत्व के लिए वोट करने का आग्रह किया। पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन के संबोधन से वे डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन की अंतिम रात को छा गए। कोरोना वायरस के चलते ये संबोधन वर्चुअल था। बिडेन ने डेलावेयर के विलिंगटन में चेस सेंटर में एक खाली कमरे में भाषण दिया और बाहर उनके समर्थकों पार्क में लगे स्क्रीन पर इसे देखा।

बिडेन का भाषण - राजनीति में उनके लगभग अर्धशतक का सबसे महत्वपूर्ण है जिसमें वे ट्रंप के खिलाफ आम चुनाव की लड़ाई के लिए स्वर सेट कर रहे थे। पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि ट्रंप ने "अमेरिका को बहुत लंबे समय तक अंधेरे में रखा।"

गौरतलब है कि अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने मंगलवार को जो बिडेन को अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया। वोट पूरा होने के बाद बिडेन ने लाइव वेबकास्ट में कहा कि "आप सभी को धन्यवाद, ये मेरे और मेरे परिवार के लिए ये बहुत मायने रखता है - और मैं आपको गुरुवार को मिलूंगा!"। कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी तरह से ऑनलाइन होने वाले एक अद्वितीय रोल कॉल वोट में, 50 राज्यों और सात क्षेत्रों में से प्रत्येक ने बिडेन के लिए और रेस के दूसरे स्थान के लिए प्रगतिशील सेनी बर्नी सैंडर्स के लिए अपने वोट की घोषणा की।

ये समय बिडेन के लिए एक पॉलिटिकल हाई प्वाइंट कहा जा सकता है, जिन्होंने पहले दो बार राष्ट्रपति पद की मांग की थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह उनके जीवन का सम्मान है। बिडेन ने ट्विटर पर कहा, "यह संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नामांकन को स्वीकार करने के लिए मेरे जीवन का सम्मान है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें