ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश राहुल गांधी के वायनाड में जहरीला खाना खाने से कई छात्र बीमार, डॉक्टरों ने क्या कहा?

राहुल गांधी के वायनाड में जहरीला खाना खाने से कई छात्र बीमार, डॉक्टरों ने क्या कहा?

केरल के वायनाड जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में भोजन करने के बाद कई छात्र बीमार पड़ गए। डॉक्टरों का कहना है कि इसकी जांच की जा रही है। छात्रों कोअस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 राहुल गांधी के वायनाड में जहरीला खाना खाने से कई छात्र बीमार, डॉक्टरों ने क्या कहा?
Ankit Ojhaएजेंसी,तिरुवनंतपुरमMon, 30 Jan 2023 02:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केरल में वायनाड जिले के लक्किडी इलाके में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के कई छात्र कथित रूप से विषाक्त भोजन के सेवन के कारण बीमार पड़ गए जिनका एक स्थानीय अस्पताल में इलाज हो रहा है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

विथिरी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि उल्टी और दस्त की शिकायत के बाद 60 से अधिक छात्रों को वर्तमान में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि सभी की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है।
अधिकारी ने कहा कि छात्रों को गुरुवार से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, रविवार रात से बड़ी संख्या में स्कूली छात्रों ने पेट की समस्या की शिकायत की और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

क्षेत्र के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि वे बीमार पड़ने वाले छात्रों की सही संख्या और उसके कारणों के बारे में जानकारी एकत्र कर रहे हैं। सरकार द्वारा संचालित बोर्डिंग स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय में 486 छात्र पढ़ते हैं।

बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय केंद्र द्वारा संचालित होते हैं और यहां पढ़ने वाले बच्चों को आवासीय सुविधाएं दी जाती हैं। भोजन की व्यवस्था भी सरकार करती है। इन विद्यालयों में प्रवेश परीक्षा के जरिए चयन होता है। ज्यादातर जिले में एक नवोदय विद्यालय है। वायनाड राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र भी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें